26 APRFRIDAY2024 4:35:28 PM
Nari

लड़कियों को बिल्कुल पसंद नहीं आती अपनी मां की ये बातें

  • Updated: 31 May, 2017 02:39 PM
लड़कियों को बिल्कुल पसंद नहीं आती अपनी मां की ये बातें

पंजाब केसरी(पेरेटिंग) - मां और बच्चे का रिश्ता दुनिया के सभी रिश्तों में सबसे अनमोल माना जाता है। वहीं मां और बेटी के बीच का रिश्ता मां-बेटी से ज्‍यादा एक दोस्‍त का होता है। जिंदगी में आगे बढ़ने का हौसला बेटी को मां से ही मिलता है। बेटी मां की परछाई होती है। जो उसे जिंदगी में आने वाली सभी मुश्किलों से लड़ना सीखाती है लेकिन कई बार बेटियों को मां की कुछ बातें पसंद नहीं होती। जिस कारण कई बार दोनों में खटपट चलती रहती है। आइए जानते है कुछ ऐसी ही बातें जो बेटियों को पसंद नहीं होती लेकिन उनके भले की होती हैं। 


1. दिन-रात मोबाइल चलाना
मां को अक्सर बेटी की चिंता सताती रहती है कि उसकी बेटी सारा दिन मोबाइल पर ही व्यस्त रहती है। मां जब इसके लिए बेटी को टोकती है तो उसे यह बात बिल्कुल पंसद नहीं आती। बेटियों को उनकी बात मान लेनी चाहिए क्योेंकि वो जो भी कहती है उनकी भलाई के लिए कहती है।

2. घर देर से आना
आजकल के माहौल में लड़कियों के बाहर जाने से मां को बहुत चिंता होती है। वह नहीं चाहती कि उसकी बेटी के साथ कुछ गलत हो लेकिन लड़कियों को एेसा लगता है कि सारी रोक उन पर ही लगाई जाती है। उनके भाइयों को कुछ नहीं कहा जाता। लड़कियोें को यह बात समझ लेना चाहिए कि मां को उनके भविष्य की चिंता लगी रहती है। 

3. दोस्‍तों की पूछताछ
मां को हमेशा यह फिक्र भी होती है कि उसकी बेटी के दोस्त कैसे हैं। कहीं वो गलत लोगों के साथ तो अपनी दोस्ती नहीं रख रही। जब मां इसके बारे में बच्चों से पूछताछ करती हैं तो उनको बिल्कुल भी अच्छा नहीं लगता। मां की इन बातों को नजरअंदाज करना गलत बात है। 

4. घर के काम से जी चुराना
कुछ लड़कियां सारा दिन घर पर आराम से बैठी रहती हैं। मोबाइल या पढ़ाई के अलावा उनको मां का हाथ भी बटाना चाहिए। उनको समझना चाहिए कि मां को भी उनके साथ की जरूरत होती है। बच्चों को मां की इस बात का गुस्सा नहीं करना चाहिए

Related News