Twitter
You are hereNari

नेचर लवर्स के लिए बेस्ट है पोनमुडी, यहां ले Greenery का जमकर मजा

नेचर लवर्स के लिए बेस्ट है पोनमुडी, यहां ले Greenery का जमकर मजा
Views:- Saturday, December 2, 2017-5:29 PM

सर्दियों की छुट्टियां हर कोई सकून के साथ हरे-भरे मौसम में बिताने के बारे में सोचता है। आज हम आपको हरियाली से घिरे ऐसे ही एक देश के बारे में बताने जा रहें है। साउथ इंडिया में स्थित इस मशहूर हिलस्टेशन में अपनी छुट्टियां कून से बिताने के लिए हर साल कर कई पर्यटक आते है। यहां की शांति और हरियाली लोगों के आकर्षण का मुख्य कारण है। आइए जानते है इस देश के बारे में कुछ और बातें।
 

1.  मीनमुट्टी फॉल्स
पोनमुडी के इस साफ पानी के इस झरने में आप नेचुरल ब्यूटी का खूबसूरत नजारा देख सकते है। घने जंगल से सैर करते हुए इस झरने में जाकर स्नान करने का मजा ही कुछ और है।

PunjabKesari

2. नेचर लवर्स
पोनमुडी के करीब 53 स्क्वेयर कि.मीटर तक फैले इस जंगल में आप पक्षियों के बने कई घोंसले देख सकते है। इसके अलावा यहां के जंगलों में आपको मालाबारी मेंढक, तितलियां और त्रावणकोरी कछुए भी देखने को मिलते है।

PunjabKesari

3. अगस्तयारकूडम
चारों तरफ से जंगलों से घिरी हुए यह गोल्डन पीक और गोल्डन वेली इसे शहर को ड्रीम टाउन बनाती है। इस पहाड़ी से आप ट्रैकिंग का मजा भी ले सकते है।

PunjabKesari

4. कोवलम बीच
पोनमुडी के इस फैमस बीच में आप अपनी फैमली के साथ एन्जॉय कर सकते है। इसके अलावा बीच के पास घूमने के लिए बहुत से खूबसूरत प्राचीन मंदिर भी है।

PunjabKesari

5. थेनमाला
पार्टनर के साथ नाइट ट्रिप या फैमली के साथ नाइट आउटिंग के लिए आप यहां के थेनमाला में रात गुजार सकते है।

PunjabKesari

फैशन हाे या ब्यूटी टिप, महिलाअाें से जुड़ी हर जानकारी के लिए डाउलनाेड करें NARI APP