26 APRFRIDAY2024 6:23:22 AM
Nari

क्या आपके पार्टनर में भी हैं शाहरुख की ये खूबियां?

  • Updated: 16 Mar, 2018 11:04 AM
क्या आपके पार्टनर में भी हैं शाहरुख की ये खूबियां?

अधिकतर लोगों का मानना है कि अरेंज मैरिज की तुलना में लव मैरिज कामयाब नहीं होती। बहुत से लोग ऐसे में भी जो अपनी लव मैरिज को भी सफल बना लेते है। मैरिज चाहे लव हो या फिर अरेंज, बस उसमें प्यार और विश्वास होना बहुत जरूरी है, तभी आप अपने रिश्तो को मजबूत और सफल बना सकते है। सही पार्टनर वहीं है, जिसके साथ हम दिल खोलकर कर अपनी सभी बातें शेयर कर सकते है और उनके बीच की अंडरस्टैंडिंग भी अच्छी हो। अब आप बॉलीवुड एक्टर शाहरुख और उनकी पत्नी गौरी को ही देख लिजिए, उनकी लव मैरिज कितनी सफल और रोमाटिंक है। लव हो या अरेंज, शादीशुदा जिंदगी को सफल बनाने के लिए पार्टनर शाहरूख जैसा ही होना चाहिए। अगर आपके पार्टनर में भी शाहरुख जैसी खूबियां है तो समझ लिजिए आपकी लव मैरिज बिल्कुल परफैक्ट है। 

 


1. अगर आपका पार्टनर हमेशा आपको आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करता है तो वह सच में आपकी कामयाबी से खुश है और आपको बेहद प्यार और इज्जत देता है, तो फिर लव और अरेंज मैरिज कुछ मेटर नहीं करता।  

 

2. अगर आप अपने दिल की सभी बातें अपने पार्टनर से बिना किसी हिचकिचाहट के शेयर कर लेती है तो भी आपकी शादीशुदा लाइफ कामयाब है क्योंकि एक-दूसरे के साथ कंफर्टेबल होकर रहना बहुत अच्छी बात है। 

 

3. अगर आपका पार्टनर हर मौके यानी किसी पार्टी या इवेंट में आपको अपने साथ रखें तो मतलब समझ लिजिए कि उसकी लाइफ में आपकी ज्यादा अहमियत है।

 

4. अक्सर देखा जाता है कि शादी के बाद साल बीत जाने के बाद पति-पत्नी के बीच की दूरियां बढ़ने लगती है लेकिन आपके पार्टनर भी शादी से लेकर अब तक रोमाटिंक रहा है तो मतलब वहीं आपका सही लाइफपार्टनर है और आपकी लाइफ कामयाब है। 

 

5. पार्टनर आपके साथ-साथ आपके परिवार को भी पूरी इज्जत और सम्मान देता है तो उसे कभी न खोएं क्योंकि ऐसा पार्टनर नसीब वालों को ही मिलता है। 


 

Related News