26 APRFRIDAY2024 8:28:02 AM
Life Style

कोई कंगाल तो कोई बनी भिखारी, बुरी कंडीशन में गुजरे इन 8 एक्ट्रैस के आखिरी दिन

  • Updated: 26 Apr, 2018 10:34 AM
कोई कंगाल तो कोई बनी भिखारी, बुरी कंडीशन में गुजरे इन 8 एक्ट्रैस के आखिरी दिन

बॉलीवुड के बहुत से ऐसे दिग्गज एक्ट्रैस हैं, जिन्होंने कम उम्र में नाम कमाने के बाद इस इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया। बॉलीवुड में सभी स्टार्स के पास किसी भी चीज की कोई कमी नहीं होती लेकिन इसके बावजूद भी उन्हें कई मुसीबतों का सामना करना पड़ता है। आर्थित रूप से मजबूत होने के बावजूद भी किसी कारण कुछ बॉलीवुड स्टार्स को अपने आखिरी दिनों में कंगाली तो किसी को भीख मांगनी पड़ी। आज हम आपको कुछ ऐसे ही एक्टर्स के बारे में, जिनकी जिंदगी के आखिरी वक्त बेहद मुश्किलों में बीते।
 

1. परवीन बॉबी
बॉलीवुड एक्ट्रैस परवीन बॉबी की मौत 13 साल पहले 20 जनवरी, 2005 को हुई थी। बताया जाता है कि वह सिजोफ्रेनिया नाम की मानसिक बीमारी के साथ-साथ डायबिटीज और पैर की बीमारी गैंगरीन से भी पीड़ित थीं, जिसके कारण उनकी किडनी और शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था। उनकी मौत के बाद उनके पड़ोसियों ने पुलिस को इन्फॉर्म किया था कि उनके घर के बाहर सामान दो दिन से पड़ा है। इसके बाद पुलिस ने एक नकली चाबी से उनके घर का दरवाजा खोला और उन्हें मृत पाया।

PunjabKesari

2. गीतांजलि नागपाल
फेमस मॉडल गीतांजलि नागपाल की मौत 2008 में हुई। वह कई नामी डिजाइनरों और सुष्मिता सेन जैसी हस्तियों के साथ रैंप कैट वॉक कर चुकी हैं। 2007 में उन्हें साउथ दिल्ली के एक पॉश बाजार में भीख मांगते हुए पाया गया था। बताया जाता है कि गीतांजलि नागपाल को ड्रग की लत ने ऐसे जकड़ा कि वो अपनी जरूरत पूरी करने के लिए वह ऐसे काम करने लग गई थी।

PunjabKesari

3. निशा नूर
अभिनेत्री निशा नूर 80 के दशक में साउथ इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में बहुत पॉपुलर था। वह इतनी पॉपुलर थी कि रजनीकांत और कमल हासन जैसे बड़े स्टार्स भी उनके साथ काम करना चाहते थे। कहा जाता है कि उन्हें एक प्रोड्यूसर ने धोखे से प्रॉस्टिट्यूशन में धकेल दिया था, जिसके बाद उन्होंने इंडस्ट्री छोड़ दी। आखिरी दिनों में आर्थिक हालात बिगड़ने के कारण उन्हें सड़क पर पाया गया, जहां वह आखिरी सांसे गिन रही थी। जब उन्हें हॉस्पिटल में भर्ती कराया तो पता चला कि उन्हें एड्स था और 2007 में निशा जिंदगी की जंग हार गईं।

PunjabKesari

4. अचला सचदेव
बॉलीवुड एक्ट्रैस अचला सचदेव कई फिल्मों में अहम किरदार निभा चुकी थी। उनका निधन अप्रैल 2012 में हुआ। वह अपने पति की मौत के बाद अकेली पुणे में रह रही थी, जहां उनकी देखभाल करने वाला कोई नहीं था। बताया जाता है कि पैर फिसलने के कारण उनकी जांघ की हड्डी टूट गई लेकिन उनकी खोज-खबर लेने कोई नहीं आया। अचला का बेटा अमेरिका में और बेटी मुंबई में रहती थी, लेकिन वे भी मां के संपर्क में नहीं थे।

PunjabKesari

5. मीना कुमारी
बॉलीवुड एक्ट्रैस मीना कुमारी को प्रतिष्ठित सितारों में से एक माना जाता है। 4 साल की उम्र में अपना अभिनय करियर शुरूआत करने वाली मीना कुमारी की आखिरी दिनों में आर्थिक हालत बहुत खराब हो गई थी। उनके पास अस्पताल के बिलों चुकाने तक के लिए कोई पैसे नहीं बचे थे।

PunjabKesari

6. विमी
फिल्म बीआर के साथ अपने करियर की शुरूआत करने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस विमी ने भी कम उम्र में ही इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया। उनकी मौत के समय उनके पास नाम के अलावा कुछ नहीं था। आपको यह जानकर हैरानी होगी की उनके शरीर को रिक्शा में श्मशान के लिए ले जाया गया था।

PunjabKesari

7. रूबी मेयर्स
बॉलीवुड एक्ट्रैस रूबी मेयर्स यानी कि सुलोचना ने भी करियर में काफी उतार चढ़ाव देखें। इन्होंने 10 अक्टूबर 1983 को इस दुनिया को अलविदा कहा। कई हिट फिल्‍में करने वाली रूबी मेयर्स को भी अंतिम समय में काफी गरीबी झेलनी पड़ी थी। इसके अलावा उन्‍हें अकेलापन भी बहुत था।

PunjabKesari

8. नलिनी जयवंत
बॉलीवुड की टॉप क्‍लास की एक्‍ट्रेस में नलिनी जयवंत का नाम भी लिया जाता है। नलिनी ने 2010 में इस दुनिया को अलविदा कहा। मिस्टर एक्स जैसी फिल्‍मों में काम करने वाली नलिनी भी जीवन के अंतिम दौरा में काफी परेशान रहीं। शायद यही वजह रही कि तीन दिन तक उनकी मौत की खबर किसी को नहीं लगी।

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News