25 APRTHURSDAY2024 2:03:27 PM
Nari

Bridal Makeup Tips: इन बॉलीवुड एक्ट्रेस के मिनिमल ब्राइडल मेकअप को रिक्रिएट कर सकती हैं वुड बी ब्राइड्स

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 27 Mar, 2023 02:12 PM
Bridal Makeup Tips: इन बॉलीवुड एक्ट्रेस के मिनिमल ब्राइडल मेकअप को रिक्रिएट कर सकती हैं वुड बी ब्राइड्स

ब्राइडल लुक फ्लॉलेस दिखे, चेहरे की चमक कम न हो... शादी से पहले हर दुल्हन के मन में इसी तरह की बातें आती है । वह चाहती है कि उसका ब्राइडल लुक सबसे अलग और प्यारा हो यही कारण है कि आजकल लड़कियां नो मेकअप लुक को ज्यादा पसंद करती हैं। न्यूड मेकअप के ट्रेंड को हमारे सेलिब्रिटीज भी फॉलो कर रही हैं, उन्होंने अपने ब्राइडल लुक को  मिनिमल मेकअप, मैट फिनिश और न्यूड लिप्स तक ही सीमित रखा। चलिए जानते हैं इस वेडिंग सीजन आप किस  ब्राइडल के मेकअप लुक को रिक्रिएट कर सकती हैं।

PunjabKesari
कैटरीना का मिनिमल मेकअप

ब्यूटी क्वीन कैटरीना कैफ को मिनिमल मेकअप बहुत पसंद है। तभी तो उन्होंने अपने ब्राइडल लुक को पूरी तरह से मिनिमल रखते हुएफीचर्स को पूरी हाइलाइट होने दिया था। उन्होंने इस दौरान हेवी मेकअप, बोल्ड लिप कलर यूज नहीं किया था। एक बात याद रखें रात की शादी के लिए नो मेकअप की जगह आप सटल मेकअप को चुनें। 

PunjabKesari
अनुष्का शर्मा का फ्रेश लुक

अनुष्का शर्मा की बात करें तो उन्होंने भी  ग्लॉसि, ड्यूई लुक की जगह मैट मेकअप से अपने लुक को फ्रेश रखा। उन्होंने अपने लैशलाइन को कोल रिम्ड रखा था और आई शैडो के लिए स्किन टोन से मैच करता हुआ शेड चुना था। आई शैडो आंखों के शेप को हाईलाइट करने के लिए यूज किया गया था, कलर ऐड करने के लिए नहीं। 

PunjabKesari
पत्रलेखा का सिंपल लुक

पत्रलेखा ने भी अपने वेडिंग लुक को सिंपल रखना पसंद किया था। शादी के दिन उनका  बेस ग्लोई था, आई शैडो शिमरी और लिप कलर बोल्ड रखा था। आप भी एक्ट्रेस की तरह शिमरी आईशैडो, नैचुरल आईब्रो और बोल्ड लिप कलर के अपने लुक को  कंप्लीट कर सकती हैं। 

PunjabKesari
आलिया भट्ट का नेचुरल फेस टोन

आलिया भट्ट भी अपने ब्राइडल लुक से यह साबित कर चुकी हैं कि ज़रूरी नहीं है कि शादी ब्याह में दुल्हन का मेकअप  भारी भरकम ही होना चाहिए। बारीकी से देखें तो उनके लुक में न्यूट्रल आई मेकअप, एक फ्रेश बेस और नैचुरल फ्रेकल्स था। नेचुरल फेस के टोन को हाइलाइट करते हुए, यह मेकअप ब्राइड को उनका बेस्ट लुक देता है।

PunjabKesari
कियारा का न्यूड मेकअप

न्‍यूड मेकअप का मतलब कॉस्मेटिक का इस्तेमाल ना करना नहीं है बल्कि न्यूड मेकअप लुक के लिए न्‍यूट्रल रंगों का इस्तेमाल किया जाता है। अगर आप भी अपनी शादी में न्‍यूड मेकअप करना चाहती हैं, तो कियारा के ब्राइडल लुक से टिप्‍स एंड ट्रिक्‍स फॉलो कर सकती हैं।

PunjabKesari
दीपिका का बोल्ड काजल

 दीपिका का साउथ इंडियन ब्राइडल लुक के चर्चे आज भी चलते हैं। रेड और गोल्डन कलर की कांजीवरम साड़ी के साथ दीपिका ने मेकअप लुक को लाइट करने के लिए न्यूड कलर का लिपस्टिक शेड ही लगाया था हालांकि उनकी आंखों का मेकअप काजल, आई लाइनर, मस्कारा और आई शैडो लगाकर काफी स्मोकी लुक दे रहा था। उनका बोल्ड काजल काफी पसंद किया गया था। 

PunjabKesari

सोनम का नेच्यूरल लुक

सोनम अपनी शादी में  नेच्यूरल दिखना चाहती थी, तभी तो उन्होंने आंखों पर बहुत ही पतला आईलाइनर लगाया था और पलकों पर मस्कारा के सिर्फ 2 कोट लगाए थे। होठों पर रेड लिप बाम और गालों पर सोफ्ट पीच कलर का ब्लश लगाया था।  हैवी ज्वैलरी के साथ उन्होंने अपना  मेकअप और हेयरस्टाइल काफी सिंपल और मिनिमल ही रखा गया। 
 

Related News