19 JANTUESDAY2021 12:18:58 PM
Nari

जब शिल्पा और राज के बीच आ गई थी दरार, वजह हर कपल का तोड़ सकती है रिश्ता

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 23 Nov, 2020 05:30 PM
जब शिल्पा और राज के बीच आ गई थी दरार, वजह हर कपल का तोड़ सकती है रिश्ता

पति-पत्नी के बीच छोटे-मोटे झगड़े तो होते ही रहते हैं। मगर कई बार छोटी-छोटी बातें भी इतनी बड़ी बन जाती है कि रिश्ते में दूरियां आ जाती है। हालांकि रिलेशनशिप में अक्सर संबंध बनते और बिगड़ते रहते हैं लेकिन समय रहते अगर इन दूरियों को खत्म न किया जाए तो रिश्ता टूटने की कगार पर आ जाता है। ऐसा ही कुछ बाॅलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी और उनके पति राज कुंद्रा के रिश्ते के बीच में हुआ था। प्यार, विश्वास और मजबूती से बना उनका रिश्ता एक समय में टूटने की कगार पर था। इस बात का खुलासा खुद शिल्पा ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था। 

PunjabKesari

शिल्पा के लिए मुसीबत बन गई थी शादी 

शिल्पा शेट्टी ने एक इंटरव्यू में कहा था, '17 साल की उम्र से मैं काम रही हूं। इतना कुछ हासिल करने के बाद 32 साल की उम्र में शादी करने के लिए तैयार नहीं थी। हां, मैं एक बच्चा चाहती थी, लेकिन मेरा मानना था कि एक पत्नी, एक बहू और एक मां बनने के बाद काफी हद तक मेरा करियर पीछे छूट जाएगा। लेकिन इन बातों को सोचने के बाद भी मैंने ऐसे समय में शादी की जब मेरा करियर काफी अच्छा चल रहा था या फिर ऐसा भी कह सकते हैं कि राज ने शादी से पहले मुझे कहा था कि मैं शादी करने को लेकर विचार करूं। नहीं तो इस रिश्ते को हमेशा के लिए खत्म कर दूं।' जिसके बाद मुझे परफेक्ट पार्टनर का चुनाव करना सही लगा। 

शादी बन गई थी कॉम्प्लिकेशन

आज भले ही शिल्पा और राज एक खुशहाल शादीशुदा जिंदगी एन्जाॅय कर रहे हैं। लेकिन अपनी स्टार इमेज को लेकर शिल्पा शेट्टी चिंता में थी। शादी के कुछ महीनों बाद एक्ट्रेस एक ऐसी स्थिति में पहुंच चुकी थी जो पति-पत्नि के रिश्ते में कॉम्प्लिकेशन्स पैदा कर देती हैं। लेकिन अगर आप शादी के बाद भी अपने करियर पर ध्यान देना चाहते हैं तो अपने पार्टनर से इस पर खुलकर बात करें।

PunjabKesari 

सबसे पहले प्लानिंग जरूरी

अगर आपका करियर अच्छा चल रहा है और आपको लगता है कि शादी इस समय मुसीबत बन सकती है तो अपने पार्टनर से बात करें। चाहें तो अपने रिश्ते को बनाएं रखने के लिए थोड़ा समय मांगे या फिर शादी के बाद कोई भी नई जिम्मेदारी उठाने से पहले थोड़ा समय लें। इससे आपके रिश्ते में भी किसी तरह की कोई परेशानी नहीं आएगी। 

इस वजह से शादी करने से डरती हैं लड़कियां

आज के समय में लड़कियां अपनी मर्जी से जिंदगी जीना पसंद करती हैं। वह अपनी पसंद के कपड़े पहनती हैं, बिना किसी डर या रोक-टोक के दोस्तों के साथ एन्जाॅय करती हैं। हालांकि उनका मानना है कि शादी के बाद ऐसा नहीं हो पाता क्योंकि उन्हें अपने पति के साथ ससुराल वालों की पसंद का ध्यान रखना पड़ता है। इन चीजों के लिए वे अभी तैयार नहीं है। लेकिन ऐसा हर रिश्ते में हो ये जरूरू नहीं है।

PunjabKesari

Related News