28 APRSUNDAY2024 8:19:33 PM
Nari

जीवन में आएगी सुख शांति भगवान गणेश होंगे प्रसन्न, बुधवार को कर लें ये उपाय

  • Edited By palak,
  • Updated: 18 Jul, 2023 06:25 PM
जीवन में आएगी सुख शांति भगवान गणेश होंगे प्रसन्न, बुधवार को कर लें ये उपाय

सारे देवी-देवताओं में सबसे पहले पूजे जाने वाले भगवान गणेश भक्तों पर बहुत ही जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं। प्रथम पूजनीय गणेश जी को बुधवार का दिन समर्पित होता है इसलिए इस दिन सिद्धिविनायक जी की पूजा की जाती है। वहीं इस दिन कुछ उपाय करने से गणेश जी भक्तों के दुख दूर करते हैं और उन पर अपनी कृपा बनाते हैं। तो चलिए आपको बताते हैं बुधवार के कुछ ऐसे उपाय जो आपके जीवन में सुख शांति लेकर आएंगे। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में...

जीवन में आएगी सुख शांति 

माना जाता है कि बुधवार के दिन शिवलिंग पर मूंग की दाल चढ़ानी चाहिए। इसके अलावा इस दिन शिव तांडव स्त्रोत का पाठ जरुर करें। इससे भगवान गणेश आप पर प्रसन्न होंगे। गाय को हरा चारा भी इस दिन खिलान शुभ माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि इससे बुध की दशा सुधरती है और घर में सुख शांति आती है। 

PunjabKesari

दूर होगी पैसे की परेशानियां 

अगर आपके घर में पैसे से जुड़ी कोई समस्या है तो आप भगवान गणेश को दूब की 21 गांठे बुधवार के दिन चढ़ाएं। इसके बाद उनकी पूजा करें और गणेश स्त्रोत पड़ें। गणेश स्त्रोत पड़ने के बाद गजानन जीको गुड़ का भोग लगाएं। लगातार सात बुधवार तक यह उपाय करें। इससे आपकी परेशानी दूर होने लगेगी। 

बिजनेस में होगी तरक्की 

बुधवार के दिन सात साबुत कौड़ियों के साथ एक मुट्ठी हरी मूंग की दाल किसी हरे कपड़े में बांधकर मंदिर के सीढ़ियों पर रखें। इस बात का खास ध्यान रखें कि इस उपाय को गुप्त तरीके से करें, किसी को बताएं नहीं और यह भी ध्यान रखें कि इस उपाय को करते हुए कोई आपको देखे ना। मान्यताओं के अनुसार इससे आपकी जीवन में तरक्की होगी।  

PunjabKesari

वैवाहिक जीवन की परेशानी होगी दूर 

अगर आपकी शादीशुदा जिंदगी अच्छी नहीं चल रही या उसमें कोई परेशानी चल रही है तो बुधवार के दिन गणेश जी को हल्दी, केसर का तिलक लगाएं। इसके बाद ऊं गं गणपताय नम: का जाप करें। इससे आपकी शादीशुदा जिंदगी में आ रही परेशानी दूर होगी। 

PunjabKesari

नोट: मुहैया करवाई गई सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारी पर आधारित है। 

Related News