20 JANWEDNESDAY2021 3:23:42 PM
Nari

मुंहासे न हों इसलिए सुबह उठते ही सना करती हैं ये जरूरी काम

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 01 Dec, 2020 11:13 AM
मुंहासे न हों इसलिए सुबह उठते ही सना करती हैं ये जरूरी काम

बदलते मौसम, गलत खान-पान, प्रदूषण का सबसे ज्यादा असर स्किन पर दिखाई देता है। इसके कारण त्वचा ना सिर्फ डल दिखने लगती है बल्कि चेहरे पर बार-बार मुंहासे भी निकल आते हैं। सिर्फ आम लड़कियां ही नहीं बल्कि सेलिब्रेटिज को भी इन समस्याओं का सामना करना पड़ता है। ऐसे में पिंपल्स से बचने के लिए टीवी एक्ट्रेस सना खान एक खास मॉर्निंग रूटीन फॉलो करती हैं। अगर आप भी मुंहासों से बचना चाहती हैं तो सना खान की ये मॉर्निंग स्किन केयर रूटीन जरूर आजमाएं।

​डबल क्लींजिंग

अपने दिन की शुरूआत सना खान डबल क्लींजिंग के साथ करती हैं, जिससे रातभर उनके चेहरे पर जमा ऑयल निकल जाता है। इसके लिए सना ऑयल-बेस्ड और वाटर-बेस्ड क्लींजर यूज करती है, जिससे चेहरे की गंदगी अच्छी तरह निकल जाती है।

PunjabKesari

​स्क्रबिंग

पोर्स में जमा गंदगी और अशुद्धियों को निकालने के लिए सना हर दूसरे दिन स्क्रबिंग करती हैं। खास बात तो यह है कि वह मार्केट की बजाए घर पर कॉफी, शुगर और नारियल तेल से बने स्क्रब का यूज करती हैं। इससे ना सिर्फ मुंहासे की समस्या दूर होती है बल्कि स्किन भी ग्लो करती है।

​टोनिंग

​टोनिंग से त्वचा में कसावट आती है और पोर्स भी क्लीन हो जाते हैं, जिससे पिंपल्स की समस्या नहीं होती। सना स्किन टोनिंग करने के बाद फेशियल एसेंस ऑयल लगाती हैं, जिससे त्वचा को पोषक तत्व मिलते हैं और वो ग्लो करती है।

​सनस्क्रीन

मौसम चाहे कोई भी हो, सना सनस्क्रीन लोशन लगाना नहीं भूलती, जिससे उनकी स्किन हानिकारक किरणों ही नहीं धूल-मिट्टी से भी बची रहती है। साथ ही इससे मुंहासों की समस्या भी नहीं होती।

PunjabKesari

रात को नहीं भूलती ये काम

नाइट ब्यूटी रूटीन की बात करें तो सना रात में सोने से पहले मेकअप जरूर करती हैं। इसके साथ ही वह नाइट क्रीम लगाना नहीं भूलती, जिससे उनकी त्वचा स्वस्थ रहती है।

लगाती हैं होममेड मास्क

चेहरे को क्लीन करने के लिए सना घर का बना मास्क लगाती हैं। इसके वह 1 टेबलस्पून हल्दी, 1 टेबलस्पून शहद, 1 टेबलस्पून दूध, 5-6 बूंदें नींबू और 1 टेबलस्पून दही को मिक्स करके लगाती हैं। इससे ना सिर्फ उनकी स्किन ग्लो करती है बल्कि मुंहासे जैसी समस्याएं भी नहीं होती।

PunjabKesari

आप भी मुंहासों से बचने के लिए सना खान की इस खास रूटीन को फॉलो कर सकती हैं लेकिन कोई भी प्रोडक्ट्स अपनी स्किन टाइप के हिसाब से ही चूज करें।

Related News