30 APRTUESDAY2024 6:40:46 AM
Nari

नेल पॉलिश रिमूवर के बिना ऐसे छुड़ाएं Nail Paint, मिनटों में साफ हो जाएंगे नाखून

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 30 Dec, 2022 10:36 AM
नेल पॉलिश रिमूवर के बिना ऐसे छुड़ाएं Nail Paint, मिनटों में साफ हो जाएंगे नाखून

कभी भी मेनिक्योर हाथों पर ज्यादा समय तक नहीं टिकता है। हम अक्सर ही चिप्पड नेल्स या फिर कई बार टूटे हुए नाखूनों का सामना करते हैं, जो देखने में काफी चीप लगते हैं। लेकिन यदि आपके पास नेल पॉलिश रिमूवर न हो तो ये और भी खराब स्थिति होती है और ऐसे में जरूरी है कि आपको नेल पेंट को हटाने के दूसरे तरीके भी मालूम हों। साथ ही नेल पोलिश को उखाड़ने से आपके नाखून खराब होते हैं और ज्यादा बुरे दिखाई देते हैं। ऐसे में यदि आप अपने नेल्स को बचाना चाहती हैं तो इन घरेलू नुस्खों को जरूर फॉलो करें।

1. नींबू

सबसे पहले अपनी उंगलियों को गर्म पानी में कम से कम 5 मिनट के लिए रखें। अब तुरंत नींबू को अपने नेल्स पर लगाएं, उसी तरह से जिस तरह से आप नेल पोलिश रिमूवर को लगाती हैं। एक बार नेल पोलिश के उतर जाने के बाद अपने हाथों पर मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करें। इससे आपके नेल्स नॉरिश्ड और हेल्दी रहेंगे। 

PunjabKesari

2. सिरका 

अपने हाथों को 10 मिनट के लिए गर्म पानी में भिगोए रखें। अब एक कटोरी में सिरके और नींबू के रस को मिला लें। कॉटन को इसमें डुबोएं और अपने नाखून पर 20 सेकेंड के लिए लगाए रखें। इससे आपकी नेल पॉलिश उतर जाएगी।

PunjabKesari

3. नेल पॉलिश 

क्या आपने कभी सोचा है कि नेल पॉलिश से ही आप नेल पॉलिश उतार सकती हैं। दरअसल, इसके लिए आप अपनी किसी पुरानी नेल पॉलिश का इस्तेमाल कर सकती हैं। इस नेल पॉलिश को अपने नाखूनों पर लगाएं। अब एक रुई और पेपर टॉवल से तुरंत अपने नाखून साफ कर लें। ध्यान रहे कि नेल पॉलिश हटाते वक्त वो सूखी न हो।

PunjabKesari

 नेल पॉलिश हटाने के बाद अपने हाथों और नाखूनों पर मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करना ना भूलें।

Related News