26 APRFRIDAY2024 4:24:29 AM
Nari

पार्टनर की तारीफ में जरूर कहें दो शब्द, रिश्ता होगा मजबूत

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 07 Dec, 2019 11:02 AM
पार्टनर की तारीफ में जरूर कहें दो शब्द, रिश्ता होगा मजबूत

किसी भी रिश्ते को निभाने में आपसी समझ का होना बेहद जरूरी है। ये तभी कायम रह सकता है जब दोनों में बेहद प्यार के साथ भरोसा, सम्मान, केयर और रिश्ता मजबूत करने की कोशिश की जाए। इसलिए समय- समय पर अपने पार्टनर को गिफ्ट या सप्राइज देते रहना चाहिए ताकि दोनों के बीच में गहरा प्यार बना रहें। तो चलिए, आज हम आपको कुछ ऐसी बातों के बारे बताते है जिससे आपका रिश्ता मजबूत होने के साथ बेहतर भी गहरा भी होगा। 

विश्वास

पत्नि- पति का रिश्ता विश्वास से ही कायम होता है। दोनों तरफ से किसी एक का भी शकी नेचर रिश्ते की नींव को हिलाने का काम करता है। आपको ऐसा कोई काम नहीं करना चाहिए जिससे आपके पार्टनर को शक में डाल दें। 

Related image,nari

गिफ्ट या सप्राइज दें

समय- समय पर अपने पार्टनर को गिफ्ट या सप्राइज देते रहे। इससे आपका रिश्ता मजबूत होने के साथ गहरा भी होगा।

Image result for yuvika and prince,nari

 पार्टनर के साथ समय बीताएं

पार्टनर को समय कम देना किसी भी रिश्ते में खटास डालने का काम करता है। जिससे आपका पार्टनर आप से दूर हो सकता है। ऐसे में, उनके साथ  महीने में चाहे 1 बार कहीं घूमने जरूर जाएं।

तारीफ करें

बात-बात पर पार्टनर की बुराइयां देखने की जगह उसकी अच्छाइयों की तरफ ध्यान दें। उनकी तारीफ कर उन्हें स्पेशल फील करवाएं। उनके द्वारा लिए फैसलों का सम्मान करें।

Related image,nari

बातचीत करें

पति-पत्नि में झगड़ों का होना आम बात है पर कभी-कभी ये रिश्ता तोड़ने का काम करता है। इसलिए बात को बढ़ाने की जगह बातचीत करके प्रॉब्लम को सुलझाने की कोशिश करनी चाहिए।

Related image,nari

पार्टनर को स्पेशल फील करवाएं

बेहतर और मजबूत रिश्ते के लिए पार्टनर पर ध्यान देना बहुत जरूरी है। अपने पार्टनर से प्यार का इजहार कर उन्हें स्पेशल फील करवाते रहें। इससे आपका पार्टनर आपसे और भी प्यार करने लगेगा।
 

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News