17 OCTTHURSDAY2019 11:21:09 PM
Nari

टीना को बहू बनाने के लिए तैयार नहीं था अंबानी परिवार, एक हादसे ने बदल दी दोनों की जिंदगी

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 04 Jun, 2019 04:57 PM
टीना को बहू बनाने के लिए तैयार नहीं था अंबानी परिवार, एक हादसे ने बदल दी दोनों की जिंदगी

देश के बड़े बिजनेसमैन में शुमार अनिल अंबानी आज अपना बर्थ डे सेलिब्रेट कर रहे हैं। मुंबई में जन्में अनिल अंबानी ने एक्ट्रेस टीना मुनीम से शादी की थी। टीना अपने समय की हिट एक्ट्रेसेज में से एक थी। चलिए आज हम आपको अनिल अंबानी के जन्मदिन पर इनकी लवस्टोरी के बारे में बताते हैं। 

एक्ट्रेस टीना मुनीम के प्यार में पागल थे अनिल 

अनिल और टीना की लवस्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। अनिल को पहली नजर में ही टीना से प्यार हो गया था। एक शादी में अनिल की नजर टीना पर पड़ी और वह उनके प्यार में पागल हो गए। अनिल टीना से मिलने के बहाने ढूंढते रहते थे लेकिन टीना उसे इग्नोर करती थी क्योंकि वह उस समय संजय दत्त के प्यार में पागल थी। संजय दत्त को ड्रग्स की लत थी जिसके बाद ना चाहते हुए भी टीना संजय दत्त से दूर हो गईं। 
PunjabKesari

शादी के दौरान टीना से मिले थे अनिल

संजय के बाद टीना मुनीम की जिंदगी में राजेश खन्ना आए लेकिन दोनों का रिश्ता ज्यादा देर तक नहीं टिका। शायद टीना की किस्मत में अनिल ही थे। बाद में अनिल और टीना की मुलाकात हुई। टीना अनिल की सादगी को देखकर काफी इम्प्रेस हुईं। वही अनिल पहले से ही टीना के प्यार में दीवाने थे और इसके बाद दोनों एक-दूसरे को डेट करने लगे। 

रिश्ते के लिए तैयार नहीं था अंबानी परिवार

टीना के बाद अनिल को घरवालों को मनाना बहुत मुश्किल था। दोनों की लवस्टोरी में काफी उताव-चढ़ाव आए। एक इंटरव्यू के दौरान अनिल ने बताया कि जब उन्होंने टीना मुनीम के बारे में अपने परिवार को बताया तो उनके घर पर सभी इस रिश्ते के खिलाफ थे। दरअसल उनके घर में कोई नहीं चाहता था कि उनके घर में कोई एक्ट्रेस बहू बनकर आए। इसके बाद अनिल ने घरवालों के दबाव में आकर टीना से दूरी बना ली थी।
PunjabKesari

एक हादसे ने दोनों को लाया करीब

वही, टीना मुनीम बॉलीवुड की दुनिया को छोड़कर इंटीरियर डिजाइनिंग की पढ़ाई करने लगीं। दोनों ने चार साल तक एक-दूसरे से बात नहीं की। अनिल ने बताया था कि उनके लिए वो वक्त बहुत मुश्किल और दर्दभरा था। एक हादसे ने दोनों को फिर से करीब ला दिया। साल 1989 में लॉस एंजिलिस में भूकंप आया था। अनिल को मालूम हुआ कि टीना मुनीम भी वहीं हैं। उन्होंने जैसे तैसे टीना मुनीम का नंबर निकाला और उनका हाल लेने के लिए उन्हें फोन किया। इसके बाद दोनों फिर से एक-दूसरे को बात करने लगे। 

अनिल ने फिर घरवालों के सामने टीना से शादी की जिद्द रखी और आखिरकार दोनों की शादी हो गई। अब दोनों के दो बेटे हैं। बड़े बेटे का नाम जय अनमोल अंबानी और छोटे बेटे का नाम जय अंशुल अंबानी है ।

Related News