18 APRTHURSDAY2024 1:29:03 PM
Nari

फैमिली में बढ़ाएंगे प्यार ये वास्तुदिप्स!

  • Edited By Anjali Rajput,
  • Updated: 21 Mar, 2020 12:22 PM
फैमिली में बढ़ाएंगे प्यार ये वास्तुदिप्स!

घर में नकारात्मक ऊर्जा होना से कलह, कलेश, धन की कमी, तरक्की में बाधा आदि का सामना करना पड़ता है। ऐसा मुख्य रुप से वास्तुदोष के कारण होता है। ऐसे में कुछ उपायों को अपनाकर इस दोष से राहत मिल सकती है। तो चलिए जानते है कुछ वास्तु टिप्स के बारे में...

बीमारी से दिलाए छुटकारा

वास्तु के मुताबिक रोजाना खाना बनाने से पहले तवे पर दूध के छींटे मारने चाहिए। ऐसा करने से घर-परिवार वालों की सेहत बरकरार रहती है। इसके साथ अगर कोई लंबे समय से बीमार हो तो उसकी सेहत में सुधार आने के चांचिस बढ़ते है। 

Image result for cooking,nari

फैमिली में बढ़ता है प्यार

घर में नेगेटिव एनर्जी होने से परिावर वालों के बीच कलह-कलेश का माहौल बना रहता है। ऐसे में घर की महिला को पानी में थोड़ा नमक मिलाकर पूरे घर पर पोंछा लगाना चाहिए। वास्तु के अनुसार इससे घर के सदस्यों के बीच की तकरार दूर हो उनमें प्रेम बढ़ता है। इसके साथ ही घर का माहौल सुख, शांति और खुशहाली भरा रहता है। 

Image result for mopping home,nari

व्यापार में मिलती है तरक्की

बेरोजगार लोगों को हर गुरुवार को तुलसी के पौधे को थोड़ा कच्चा दूध चढ़ाना चाहिए। इससे धन से जुड़ी परेशानी जल्द ही दूर होती है। इसके साथ ही बेरोजगार लोगों को नई नौकरी मिलने के अवसर मिलते हैं। 

Image result for tulsi plant,nari

मिलती है सुख- शांति

रोजाना पानी में थोड़ा कच्चा दूध मिलाकर शिवलिंग पर चढ़ाने से मानसिक शांति मिलती है। इसके साथ इसमें से थोड़ा पानी बचाकर घर के मुख. द्वार को दोनों तरफ डालना चाहिए। ऐसा करने से घर में सुथ, शांति बनी रहती है। 

Image result for shivling, nari

मनोकामना होती है पूरी

कोई भी मनोकामना पूरी करने के लिए रोजाना शाम को पीपल के पेड़ पर दूध मिश्रित जल चढ़ाएं। इसके बाद दीया जलाकर अपनी मनोकामना बोलते हुए पेड़ की 5 परिक्रमा करने से मनोकामना जल्द से जल्द पूरी होती है। 

Image result for pippal plant pooja,nari

पितृदोष से मिलती है मुक्ति

वास्तु के अनुसार रोज सुबह किचन में बनी बनी पहली रोटी गाय, दूसरी कुत्ते और तीसरी छत पर पक्षियों को डालनी चाहिए। उसके बाद ही घर के सदस्यों के लिए रोटी बनाएं। इससे पितृदोष दूर होने में मदद मिलती है। इसके साथ घर-परिवार पर सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। 

Image result for making roti,nari

पॉजीटिव एनर्जी का होता है वास

घर से नेगेटिविटी को दूर करने के लिए बुधवार के दिन पारदर्शी डिब्बियों में नमक भरकर घर के हर कमरे में रखना दें। याद रखें इसे ऐसी जगह पर रखें जहां यह किसी को दिखाई न दें। इसे समय-समय पर चैक करते रहें। अगर नमक गीला हो जाए तो उसे तुरंत बदल लें। 

Image result for salt,nari

लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP

Related News