02 MAYTHURSDAY2024 1:16:31 AM
Nari

अपनी मेहनत के दम पर हर कार्य में पाते है सफलता, जानें 'R' नाम के जातकों की खासियत

  • Edited By Kirti,
  • Updated: 13 Jun, 2023 05:52 PM
अपनी मेहनत के दम पर हर कार्य में पाते है सफलता, जानें 'R' नाम के जातकों की खासियत

किसी भी व्यक्ति के नाम का पहला अक्षर उसके जीवन की सारी कहानी बता देता है। इसलिए काफी सोच विचार कर किसी का भी नाम करण किया जाता है। वहीं अक्षरों को लेकर ज्योतिष शास्त्रों का कहना है कि किसी व्यक्ति के नाम के पहले अक्षर से उसके स्वभाव, व्यक्तित्व और भविष्य के बारे में सब पता लग जाता है। इसी कड़ी में आज हम आपको 'R' नाम के लोगों के स्वभाव, व्यक्तित्व के बारे में आपको बताएंगे। तो चलिए जानते है उनके बारे में।

PunjabKesari

 स्वभाव

ज्योतिष शास्त्रों का कहना है कि  लोग या तो एक दम शांत होते है या बहुत बाते करने वाले होते हैं। यह व्यक्ति फालतू बातों पर ध्यान नहीं देते है सिर्फ काम की बातों में दिल लगाना इन्हे पसंद होता है। ये व्यक्ति बहुत कम बोलते हैं और यह अपनी ही दुनिया में मस्त रहते हैं।

PunjabKesari

प्रेम-प्रसंग एवं वैवाहिक जीवन

इनका वैवाहिक जीवन सुखमय रहता है। धनवान होने की वजह से अपने दांप्तय जीवन में सुख की प्राप्ति करते हैं। इनके पास धन, वैभव, मान-सम्मान सभी कुछ होता है जोकि इनकी वजह से इनके साथी को भी मिलता है। इन्हें एक बार अगर इन्हें कोई चीज पसंद आ जाए तो उसे हासिल करने के लिए वो अपनी जान लगा देते हैं।

PunjabKesari

करियर

ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार यह अपना कार्य मन लगाकर करते हैं। जिससे इन्हें रुतबा और दौलत भी नसीब होती है। वहीं सहायता पड़ने पर दूसरों की मदद भी करते हैं यह व्यक्ति जिस क्षेत्र में भी होते हैं, अपनी मेहनत करके सफलता प्राप्त कर लेते हैं।

अस्वीकरण : यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। यहां यह बताना जरूरी है कि पंजाब केसरी किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।

  

  

 

 


 

 

Related News