27 APRSATURDAY2024 6:58:27 PM
Nari

ये है दुनिया की सबसे उम्रदराज एयर होस्टेस, 65 साल से लगातार नौकरी कर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 13 Sep, 2023 01:53 PM
ये है दुनिया की सबसे उम्रदराज एयर होस्टेस, 65 साल से लगातार नौकरी कर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

कई सारे लोग बहुत ज्यादा ambitious होते हैं और उन्हें नौकरी या काम से बहुत ज्यादा प्यार होता है।  इतना ज्यादा कि उम्र होने के बाद भी वो रिटायर नहीं होते हैं। आज हम आपको ऐसी ही एक ऐसी महिला के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी जिंदगी में आराम और रिटायरमेंट नाम की कोई चीज नहीं है।86 साल की इस महिला का नाम बेट्टे नैश (Bette Nash) हैं, और वो एयर होस्टेस हैं।  बता दें वो किसी मजबूरी में काम नहीं कर रही हैं बल्कि इसलिए काम कर रही हैं क्योंकि उन्हें अपने काम से प्यार है, जिसके चलते उनका नाम  गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज कराया गया है.....

PunjabKesari

65 साल से कर रही हैं नौकरी

बोस्टन की रहने वाली बेट्टे ने 65 साल से लगातार नौकरी करने का रिकॉर्ड बनाया है। वो अमेरिकन एयरलाइन्स से जुड़ी हुई हैं। उन्होंने साल 1957 में एयर होस्टेस के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी। तब उन्हें भी कहां पता था कि आगे चलकर दुनिया की सबसे लंबे समय तक सेवा देने वाली फ्लाइट अटेंडेंट बन जाएंगी।

PunjabKesari

सफर को यादगार बना देती हैं

नैश को अमेरिकन एयरलाइन्स के कर्मचारी बहुत ज्यादा पसंद करते हैं। वो अपने शालीन व्यवहार के लिए जानी जाती हैं। यात्रियों का कहना है कि जब भी नैश फ्लाइट में होती हैं तो सफर अच्छा होता है। वहीं नैश को जॉब का कोई और विकल्प मिले, फिर वो नहीं करेंगी क्योंकि वो इस नौकरी से बहुत खुश हैं, क्योंकि इसमें वो हर रात घर वापस आकर अपने विकलांग बेटे का ख्याल रख पाती हैं। नैश का कहना है कि वो तब तक काम करना चाहती हैं, जब तक वो स्वस्थ हैं।

PunjabKesari

बना चुकी हैं गिनीज book world record

आपको बता दें कि नैश दुनिया की सबसे उम्रदराज एयर होस्टेस हैं। उन्होंने 65 साल तक एक कंपनी में काम करने का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बना चुकी हैं। 
 

Related News