28 APRSUNDAY2024 7:27:21 AM
Nari

लैंडिंग से कुछ सेकंड पहले प्लेन के टायरों में लगी आग,190 पैसेंजर्स ने इस तरह कूदकर बचाई अपनी जान

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 05 Aug, 2023 06:11 PM
लैंडिंग से कुछ सेकंड पहले प्लेन के टायरों में लगी आग,190 पैसेंजर्स ने इस तरह कूदकर बचाई अपनी जान

आप प्लेन में सफर कर रहे हों और अचानक आपकाे बाहर आग लगने की सूचना मिले तो आपका क्या हाल होगा? जाहिर तौर पर आपको अपनी जान की परवाह होने लगेगी। ऐसा ही कुछ हुआ 190 यात्रियों के साथ, जिनकी जान बाल- बाल बची। अगर समय रहते उन्हें विमान से बाहर ना निकाला जाता तो बड़ा हादसा हो सकता था।


दरसअल डेल्टा एयरलाइंस के विमान में सफर कर रहे यात्रियों के बीच उस समय  अफरा तफरी मच गई, जब उन्हें खबर मिली थी प्लेन के टायरों में आग लग गई है। यह घटना अटलांटा के हर्ट्सफील्ड-जैक्सन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की बताई जा रही है। खबरों की मानें तो जब बोस्टन से उड़ान भरने वाली डेल्टा फ्लाइट अटलांटा में लैंड कर रही थी तभी विमान के टायरों में विस्फोट हो गया।

PunjabKesari
पायलट ने अपनी सूझबूझ से किसी तरह विमान को संभाला और अटलांटा के हर्ट्सफील्ड-जैक्सन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 190 यात्रियों को जैसे तैसे सुरक्षित निकाला गया। इस दौरान एक यात्री घायल भी हो गया। इस पूरी घटना का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें यात्री आग की लपटों से बचने आपातकालीन स्लाइड से बाहर निकलते दिखाई दे रहे हैं। 

PunjabKesari
 विमान में सवार एक यात्री ने बताया- डेल्टा क्रू और हवाईअड्डे के कर्मचारियों  ने बेहद शानदार काम किया, जिसमें स्थिति को जल्द काबू में कर लिया गया। इस दौरान करीब 100 ग्राउंड स्टाफ और 20 वाहन मौके पर मौजूद थे। वहीं इसके बाद डेल्टा एयर लाइन्स ने एक बयान जारी कर यात्रियों से असुविधा के लिए माफी मांगी और फ्लाइट क्रू और हवाई अड्डे के कर्मचारियों को धन्यवाद किया।

Related News