27 NOVSUNDAY2022 5:21:23 AM
Nari

Khan Market: देश का ये सबसे महंगा रिटेल सपॉट है अमीरों में शान-व-शौकत की निशानी

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 25 Nov, 2022 11:51 AM
Khan Market: देश का ये सबसे महंगा रिटेल सपॉट है अमीरों में शान-व-शौकत की निशानी

हर शहर की अपनी पहचान होती है, जिसमें उस  इलाके के महंगे स्पॉट और मार्केट के चर्चे सभी की जुबान पर होते हैं, दिल्ली में ये स्पॉट हैं खान मार्केट। इस जगह की बात ही निराली है। यह दिल्ली कि उन चंद पुराने और नामचीन मार्केट में से एक है जिसपर दिल्ली वालों को नाज़ है। 

PunjabKesari

दिल्ली की सबसे महंगी मार्केट

दिल्ली के दिल कहे जाने वाले कनॉट प्लेस से महज कुछ किलोमीटर दूर स्थित खान मार्केट देश में ही नहीं बल्की दुनिया में भी अपनी एक अलग पहचान रखता है। यह दुनिया के सबसे महंगे रिटेल स्पॉट में से एक है। आपको बता दें कि इस जगह में दुकान लेने का सालाना किराया 17,445.60 रुपये प्रति वर्ग है।

PunjabKesari

क्या है खान मार्केट की खासियत?

 खान मार्किट दिल्ली के अमीरों की सबसे पसंदीदा जगह है। दिल्ली का हर बड़ा अमीर इस मार्केट को अपने दिल के करीब पाता है। देश और दुनिया से जब भी कोई बड़ा नेता राष्ट्राध्यक्ष आते हैं तो उनकी पत्नी या परिवार को इसी बाज़ार में जाते दिखे जाता है। खान मार्केट दिल्ली के अमीरों में शान-व-शौकत की निशानी बन गया है। इस मार्केट में देशी और विदेशी मेहमानों का मेला लगा रहता है। मूल रूप से यह स्थान भारत के विभाजन के बाद सीमा पार से आने वाले प्रवासियों को खेती की ज़मीन के रूप में आबंटित की गई थी। लेकिन बदलते वक़्त के साथ आज यह दिल्ली का लोकप्रिय मार्केट है।

PunjabKesari

यहां आपको शानदार बुक-शॉप, अप-मार्किट बुटिक, ऑपिटिशियन, ग्रॉसर, टेसर, ब्रांड शोरूम, लाइफस्टाइल स्टोर मिलेंगे। लाइटिंग के सामान खूब मिलते हैं। यहां खाने-पीने के स्टॉल के साथ  कैफे, रेस्तरां, बेकरियां और स्ट्रीट-फूड कॉर्नर भी बड़ी संख्या में हैं। खान मार्केट की प्रसिद्धि का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि बॉलीवुड स्टार सलमान खान भी अपनी ई कॉमर्स वेबसाइट का नाम खान मार्केट रखना चाहते थे। हालांकि स्थानीय व्यापारियों ने इस पर आपत्ति जताई तो सलमान पीछे हट गए। लेकिन इससे साफ है कि खान मार्केट किस कदर फेमस है।

तो आप किस बात का इंतजार कर रहे हैं, जब भी दिल वालों के शहर दिल्ली जाना हो तो खान मार्केट में शॉपिंग तो बनती है। 
 

Related News