19 APRFRIDAY2024 5:05:42 PM
Nari

सिर्फ स्ट्रिक्ट डाइट नहीं बल्कि ये 2 डांस फॉर्म्स हैं Adah Sharma के फिटनेस सीक्रेट!

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 11 May, 2023 10:35 AM
सिर्फ स्ट्रिक्ट डाइट नहीं बल्कि ये 2 डांस फॉर्म्स  हैं Adah Sharma के फिटनेस सीक्रेट!

 

व्रिकम भट्ट की फिल्म 1920 से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस अदा शर्मा आजकल अपनी फिल्म द केरल स्टोरी को लेकर भी सुर्खियों में है। अपनी एक्टिंग से लोगों को इंम्प्रेस करने वाली अदा अपनी फिट बॉडी के लिए भी जानी जाती हैं तो आइए आज आपको बताते हैं एक्ट्रेस का फिटनेस सीक्रेट...

फिटनेस रूटीन को लेकर काफी स्ट्रिक्ट हैं अदा

अपनी फिटनेस को लेकर फिक्रमंद रहने वाली अदा स्ट्रिक्ट फिटनेस रूटीन फॉलो करती हैं। हालांकि वो अलग अंदाज से अपनी फिटनेस का ध्यान रखती हैं। वो कहती हैं कि अगर वो शूटिंग पर होती हैं फिर भी एक्सरसाइज करती हैं। वहीं एक्ट्रेस कहती हैं कि वो जगह के हिसाब से एक्सरसाइज करती हैं। शूटिंग के दौरान उन्हें नई-नई जगह जाना पड़ता है इसलिए वो उसी हिसाब से एक्सरसाइज करती हैं। एक्ट्रेस बताती हैं कि जैसे अगर मैं समुद्र किनारे शूटिंग हो रही है तो वो जॉगिंग या रनिंग करना पसंद करती हैं।

PunjabKesari

 

अलग-अलग उपकरणों का करती हैं इस्तेमाल

एक्ट्रेस वर्कआउट के दौरान एक ही तरह की एक्सरसाइज में बंध कर नहीं रहती हैं, बल्कि अलग-अलग चीजों को ट्राई करती हैं। हर तरह के उपकरण (Equipment) और हर दिन नई एक्सरसाइज से वो बोर नहीं होती हैं और एक्सरसाइज करने में मजा भी आता है। वहीं अदा का ये भी कहना है कि  महिलाओं को जिम में सिर्फ मशीनों, बारबेल, डम्बल पर डिपेंड नहीं होना चाहिए बल्कि बैटल रोप (Battle Rope), कैटल बेल (Kettle Bell) जैसे ऑप्शन भी ट्राई करने चाहिए। इनके साथ आप अपने फिटनेस रूटीन में हर रोज एक नई एक्सरसइाज कर सकती हैं।

PunjabKesari

Dance है फिटनेस सीक्रेट

डांस अदा के लिए सिर्फ एक मनोरंजन का साधन नहीं है बल्कि ये बेहतरीन फिटनेस प्रोग्राम भी है। आजकल अलग-अलग तरह के डांस कॉन्सेप्ट ट्रेंड में हैं, जिन्हें फॉलो करके आप फिटनेस को बरकरार रख सकती हैं। अदा कथक और बेली डांस बहुत पसंद करती हैं। उनका मानना है कि डांस  हाई इंटेंसिटी कार्डियो है, जिससे पूरी बॉडी की एक्सरसाइज हो जाती है।

PunjabKesari

डाइट का भी रखता हैं खास ख्याल

अदा खाने की बेहद शौकीन है, लेकिन वो इस बात का भी ख्याल रखती हैं कि उनकी डाइट में हेल्दी चीजें शामिल हो। ब्रेकफास्ट में वह ताजे फल, अंडे या दलिया और जूस लेना पसंद करती हैं। लंच में हरी सब्जियां, प्रोटीन फूड्स, चावल और रोटी शामिल होती है। वहीं डिनर में वो कुछ हल्का खाना जैसे  सूप, सलाद और चिकन या फिश खाती हैं।

PunjabKesari

Related News