04 JULMONDAY2022 9:33:40 AM
Nari

बाढ़ के पानी में बच्चे को टोकरी पर लेकर निकला पिता, लोगों को याद आ गए वासुदेव

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 21 Jun, 2022 12:48 PM
बाढ़ के पानी में बच्चे को टोकरी पर लेकर निकला पिता, लोगों को याद आ गए वासुदेव

असम पिछले एक सप्ताह से विनाशकारी बाढ़ की चपेट में है, सभी नदियों के उफान पर आने के चलते वहां के हालात बेहद गंभीर बने हुए हैं।36 में से 32 जिलों में 47,72,140 लोग इससे प्रभावित हो चुके हैं। इस मुश्किल हालात के बीच एक ऐसी वीडियो सामने आई है, जिसे देख लोगों को भगवान कृष्ण के पिता वासुदेव की याद आ गई। 

 

दरअसल सोशल मीडिया पर एक दिल छू दाने वाली वीडियो सामने आई है, जिस पर लोग खूब प्यार लुटा रहे हैं। वीडियो में देख सकते हैं कि एक पिता अपने नवजात बच्चे को टोकरी में रखकर बाढ़ वाले पानी के बीच में से गुजर रहा है।  उस शख्स  के चेहरे पर पिता बनने की खुशी साफ दिखाई  दे रही है।

PunjabKesari

ट्विटर यूजर ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा- सिलचर बाढ़ से दिल जीत लेने वाली तस्वीर! अपने नवजात बच्चे के साथ पानी पार करते एक पिता का यह वीडियो वासुदेव को यमुना नदी पार करने की याद दिलाता है जो नवजात भगवान कृष्ण को अपने सिर पर ले जाते हैं।

PunjabKesari
प्राचीन वैदिक कथाओं के अनुसार पिता वासुदेव ने बालकृष्ण को यमुना नदी पार कर गोकुल के नंदभवन में पहुंचाया था। वासुदेव, बालकृष्ण को गोकुल पहुंचाने के लिए उन्हें टोकरी में लेकर सीधे यमुना नदी चले गए थे। यमुना नदी भारी उफान पर थी लेकिन जैसे ही यमुना नदी ने कृष्ण के पैरों को छुआ नदी का तेज बहाव शांत हो गया और वासुदेव ने नदी आसानी से पार कर ली। आज इस वीडियो को देखकर लोगों काे वही कथा याद आ गई। 
 

Related News