29 APRMONDAY2024 2:14:32 AM
Life Style

राष्ट्रपति के नाम स्वाति मालीवाल का लंबा-चौड़ा पोस्ट, बोली- कंगना में भरा है जहर, उसे इलाज की जरूरत

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 15 Nov, 2021 04:46 PM
राष्ट्रपति के नाम स्वाति मालीवाल का लंबा-चौड़ा पोस्ट, बोली- कंगना में भरा है जहर, उसे इलाज की जरूरत

दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने अभिनेत्री कंगना रनौत को दिए गए पद्मश्री पुरस्कार को वापस लेने का अनुरोध करते हुए  राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र लिखा। उनका आरोप है कि इस बयान से लाखों भारतीयों की भावनाएं आहत हुई है। रनौत ने कथित तौर पर देश की स्वतंत्रता पर विवादास्पद टिप्पणी की थी। 

PunjabKesari
कंगना ने वीरवार को यह कहकर विवाद पैदा कर दिया था कि भारत को “असली आजादी” 2014 में मिली और 1947 में देश को “भीख” मिली थी। गौरतलब है कि वर्ष 2014 में नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बने थे। मालीवाल ने अपने पत्र में लिखा कि अभिनेत्री ने “देश के स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान करते हुए बयान दिया।” आयोग की अध्यक्ष ने रनौत के विरुद्ध राजद्रोह का मामला दर्ज करने की भी मांग की।

PunjabKesari

पत्र में  कहा गया कि इन बयानों से पता चलता है कि उनके अंदर भगत सिंह, महात्मा गांधी जैसे हमारे अनेक स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के प्रति कितनी घृणा भरी हुई है, जिन्होंने देश के लिए अपनी जान दे दी। हम सबको पता है कि हमारे महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के बलिदान के कारण हमें ब्रिटिश राज से आजादी मिली। उन्होंने  रेखांकित किया कि रनौत के बयान से लाखों भारतीयों की भावनाएं आहत हुईं और उन्होंने जो कहा वह “राजद्रोह” की श्रेणी में आता है।

PunjabKesari

मालीवाल ने राष्ट्रपति से आग्रह किया कि इस मामले का संज्ञान लिया जाए और रनौत को प्रदान किया गया पद्मश्री पुरस्कार वापस लिया जाए। आयोग की अध्यक्ष ने पत्र में लिखा कि रनौत के विरुद्ध राजद्रोह का मामला भी दर्ज किया जाना चाहिए।

PunjabKesari

Related News