20 APRSATURDAY2024 1:18:36 PM
Nari

सनी और बॉबी देओल की सगी बहनें क्यों रहती हैं कैमरे से दूर?

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 12 Aug, 2020 05:37 PM
सनी और बॉबी देओल की सगी बहनें क्यों रहती हैं कैमरे से दूर?

दिग्गज एक्टर धर्मेन्द्र को इंडस्ट्री में 60 साल हो चुके है। अब तक फिल्म इंडस्ट्री में उनकी तीन पीढ़ियां आ चुकी हैं। धर्मेन्द्र जी के बेटों सनी देओल और बॉबी देओल के बारे में तो सब जानते ही हैं लेकिन आज हम आपको उनकी बेटियों के बारे में बताएंगे। बता दें कि धर्मेन्द्र की 4 बेटियों है। 2 बेटियां पहली पत्नी प्रकाश कौर से और 2 बेटियां दूसरी पत्नी एक्ट्रेस हेमा मालिनी से।

प्रकाश और धर्मेन्द्र की बेटी हैं अजीता और विजेता

धर्मेन्द्र ने साल 1954 में प्रकाश कौर से शादी की थी। खबरों की मानें तो उस वक्त प्रकाश कौर की उम्र 19 साल थी। धर्मेन्द और प्रकाश के चार बच्चे है सनी, बॉबी, अजीता और विजेता। शादीशुदा धर्मेन्द्र एक्ट्रेस हेमा मालिनी के प्यार में पढ़ गए। धर्मेन्द्र और हेमा की दो बेटियां है ईशा और अहाना। ईशा देओल और अहाना तो लाइमलाइट में बनी रहती है लेकिन विजेता और अजीता फिल्मी चकाचौंध से दूर रहती है। विजेता और अजीता ना ही किसी इवेंट में दिखती हैं और ना ही किसी फैमिली फंक्शन का हिस्सा बनती है।

कुछ समय पहले ही बॉबी देओल ने अपनी बड़ी बहन अजीता देओल के साथ एक फोटो शेयर की थी, जिसमें भाई-बहन की क्यूट बॉन्डिंग दिखाई दे रही थी। दरअसल, कुछ दिनों पहले बॉबी देओल अमेरिका गए थे जहां वो अपनी बहन से मिले थे। धर्मेन्द्र की बड़ी बेटी अजीता का निक नेम लल्ली है। वह इस वक्त अपने पति के साथ कैलिफोर्निया में रह रही है। खबरों के मुताबिक, अजीता की शादी किरण चौधरी से हुई जो कि “1000 Decorative Designs from India” नामक एक बुक के ऑथर हैं।

अमेरिका में रहती हैं दोनों

धर्मेन्द्र की दूसरी बेटी विजेता की बात करें तो वह भी अपनी बहन के साथ ही अमेरिका में रहती है। खबरों की माने तो विजेता का निक नेम डोलू(Dollu) है। धर्मेन्द्र ने अपनी दूसरी बेटी विजेता के नाम से प्रोडक्‍शन हाउस खोला है, जिसका नाम 'विजेता प्रोडक्‍शन प्राइवेट लिमिटेड' है। विजेता शादीशुदा है या नहीं इस बारे में कोई जानकारी नहीं है।

धर्मेन्द्र की दोनों बेटियां अजीता और विजेता फैमिली के साथ सिर्फ बचपन में ही दिखाई दी थीं। यहां तक कि हेमा मालिनी की बेटियों ईशा और अहाना देओल की शादी में भी दोनों बहनों को नहीं देखा गया था।

धर्मेन्द्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर भी लाइमलाइट से दूर रहती है। पति की दूसरी शादी पर प्रकाश कौर बिल्कुल टूट गई थी। एक इंटरव्यू में उन्होंने पति की दूसरी शादी के बारे में बात की थी। प्रकाश कौर ने कहा था, सिर्फ वो (धर्मेंद्र) ही क्यों, कोई भी आदमी मुझमें और हेमा में से हेमा को ही चुनता और लोग उन्हें गलत कैसे कह सकते हैं? इंडस्ट्री में कई लोगों के दूसरे अफेयर हैं। वो दूसरी शादी भी कर रहे हैं। जबकि हेमा मालिनी के लिए उन्होंने कहा कि मैं समझ सकती हूं कि वो किस दौर से गुजर रही हैं। उन्हें भी अपने परिवार का और रिश्तेदारों का सामना करना पड़ रहा होगा। लेकिन यदि मैं उनके जगह होती तो मैं ऐसा कभी नहीं करती। एक औरत के तौर पर मैं उनकी फीलिंग्स समझ सकती हूं, लेकिन एक मां और पत्नी के तौर पर मैं उनकी फीलिंग्स को सही नहीं मानती।' 

फिलहाल धर्मेन्द्र फिल्मों से दूर घर पर ही अपनी फैमिली के साथ समय बिता रहे हैं। धर्मेन्द्र के साथ-साथ उनके बेटों का भी अपनी बहनों के साथ काफी अच्छा रिश्ता है।

Related News