04 OCTFRIDAY2024 6:55:57 PM
Nari

परफेक्ट गरबा लुक के लिए फॉलो करें ये स्टाइलिंग टिप्स, हर तरफ होंगे आप के ही  चर्चे

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 04 Oct, 2024 03:08 PM
परफेक्ट गरबा लुक के लिए फॉलो करें ये स्टाइलिंग टिप्स, हर तरफ होंगे आप के ही  चर्चे

नारी डेस्क: साल में एक बार आने वाले डांडिया नाइट और गरबा के लिए महिलाएं बेहद एक्ससिटेड रहती हैं और अपने लुक को बेस्ट बनाने के लिए कोई कमी नहीं छोड़ना चाहती। इस दौरान स्टाइलिश और ट्रेडिशनल लुक को बैलेंस करना जरूरी है। यहां कुछ बेहतरीन आउटफिट आइडियाज बताने जा रहे हैं जो आपके लुक को चार चांद तो लगाएंगे ही साथ ही इसे कैरी कर आप आरामदायक भी महसूस करेंगी।

PunjabKesari
घाघरा चोली

 घाघरा चोली गरबा और डांडिया का सबसे पारंपरिक आउटफिट है। आप ब्राइट और वाइब्रेंट रंगों जैसे पीला, नारंगी, गुलाबी, और लाल चुन सकते हैं। हैवी एंब्रॉइडरी या मिरर वर्क वाले घाघरे चोली का चुनाव करें, जो फेस्टिव लुक देगा। डांस के दौरान आराम के लिए हल्का, फ्लोई फैब्रिक चुनें, जैसे कॉटन, सिल्क, या जॉर्जेट। वहीं ब्लाउज को डीप नेक या बैकलेस डिजाइन में ट्राई करें, जिससे एक ट्रेंडी लुक मिलेगा।

PunjabKesari

धोती पैंट विद शॉर्ट कुर्ती

धोती पैंट और शॉर्ट कुर्ती का कॉम्बिनेशन ट्रेडिशनल के साथ-साथ मॉडर्न लुक देता है। कुर्ती में हल्का मिरर वर्क या गोटा पट्टी वर्क चुनें। धोती पैंट के साथ भारी एंब्रॉइडरी बैल्ट लगाएं, ताकि फेस्टिव लुक निखरकर आए। इसके साथ स्टाइलिश जूतियां या कोल्हापुरी चप्पल ही बेस्ट रहेगी।

PunjabKesari

शरारा सूट

शरारा सूट गरबा के लिए एक शानदार और ट्रेंडी आउटफिट हो सकता है। यह आरामदायक होते हुए भी ग्लैमरस दिखता है। शरारा सूट में मल्टीकलर या फिर मिरर वर्क चुनें। टॉप को थोड़ा हैवी रखें और शरारा पैंट को फ्लोई ताकि आपका लुक बैलेंस्ड रहे। इसके साथ झुमके या चांदबाली  पहनें ताकि लुक में ट्रेडिशनल टच आए।

PunjabKesari
फ्यूजन आउटफिट

आप फ्यूज़न लुक में वेस्टर्न और ट्रेडिशनल को मिक्स करके पहन सकती हैं। जैसे क्रॉप टॉप के साथ लॉन्ग स्कर्ट या पलाज़ो पैंट। इंडो-वेस्टर्न टॉप  के साथ सिल्क या कॉटन की स्कर्ट पहनें।  वेस्टर्न आउटफिट में थोड़ा ट्रेडिशनल एक्सेसरीज़  जैसे बड़े झुमके, मांग टीका और बैंगल्स ऐड करें।

PunjabKesari

साड़ी विद बेल्ट

साड़ी को आप गरबा नाइट में भी स्टाइलिश तरीके से कैरी कर सकती हैं। साड़ी के साथ एक स्टाइलिश बेल्ट लगा सकती हैं। ब्राइट कलर  की साड़ी चुनें जिसमें मिरर वर्क या ज़री का बॉर्डर हो। साड़ी कोधोती स्टाइल में पहनें ताकि डांस के दौरान आपको मूवमेंट में कोई दिक्कत न हो। बेल्ट का चुनाव एथनिक स्टाइल का करें और इसे ब्लाउज से मैच करें।

 

PunjabKesari

कुर्ती विद पैचवर्क जैकेट

सिंपल कुर्ती के साथ अगर आप पैचवर्क या मिरर वर्क जैकेट पहनती हैं, तो आपका लुक पारंपरिक और मॉडर्न दोनों होगा। कुर्ती और जैकेट में कॉन्ट्रास्टिंग कलर का चुनाव करें। जैकेट को  स्लीवलेस  रखें और कुर्ती को फ्लोई ताकि यह मूवमेंट में आरामदायक रहे।

PunjabKesari
पलाज़ो विद लॉन्ग जैकेट

फ्री मूवमेंट के लिए पलाज़ो के साथ लॉन्ग जैकेट पहन सकती हैं, जो आपको आराम के साथ-साथ स्टाइलिश लुक देगा। जैकेट में मिरर वर्क या कढ़ाई चुनें ताकि आपका लुक गरबा के थीम से मेल खाए। पलाज़ो को थोड़ा फ्लोई रखें ताकि आप आसानी से डांस कर सकें। एसेसरीज़ में ऑक्सिडाइज्ड जूलरी और चांद बाली पहनें।

 एक्सेसरीज़ के टिप्स

- बड़े झुमके और चूड़ियों के बिना गरबा लुक अधूरा है। ब्राइट और शाइनी झुमके और चूड़ियां पहनें।
- पारंपरिक मांग टीका या माथा पट्टी आपके लुक को निखार देगी।
-एथनिक पायल और कमरबंद पहनकर लुक को कम्प्लीट करें।
-गरबा और डांडिया के दौरान ऑक्सीडाइज्ड जूलरी सबसे ज्यादा चलन में रहती है। 

Related News