17 MAYFRIDAY2024 4:27:06 AM
Nari

Christmas वीकेंड पर इन शानदार जगहों पर मनाएं परिवार के साथ यादगार हॉलिडे

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 14 Dec, 2022 04:10 PM
Christmas वीकेंड पर इन शानदार जगहों पर मनाएं परिवार के साथ यादगार हॉलिडे

क्रिसमस आने वाला है, वैसे तो ये ईसाई धर्म का त्योहार है लेकिन पूरी दुनिया भर में इसे बहुत उत्साह के साथ मनाया जाता है। बच्चे भी क्रिसमस के लेकर बहुत उत्साहित रहते हैं, इस मौके पर उन्हें स्कूल से भी छुट्टियां मिलती हैं तो लोग घूमने का भी प्लान बना लेते हैं। अगर आप भी अपने परिवार के साथ घूमने का प्लान बन रहे हैं तो आईए आपको देते हैं कुछ बेहतरीन विकल्प जहां पर आप अपने परिवार के साथ क्रिसमस का लॉन्ग वीकेंड प्लान कर सकते हैं।

नैनीताल

क्रिसमस के समय सर्दी का मौसम होता है। इसलिए आप किसी ऐसी जगह पर जा सकते हैं, जहां के नाजरे सर्दियों में बहुत खूबसूरत लगते हैं। बच्चों और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ हरी-भरी पहाड़ियों के बीच क्रिसमस की छुट्टी मनाकर मजा आ जाएगा। उत्तराखंड में स्थिति नैनिताल क्रिसमस के मौके पर घूमने के लिए बेहतरीन जगह है। यहां के पुराने कॉटेज, नौनी झील, पहाड़ियां आपको बहुत प्रभावित करेंगी। दिल्ली में रहने वाले लोगों के लिए नैनीताल की दूरी महज 299 किमी है। नैनीताल में आकर्षक के कई केंद्र हैं। नैना देवी मंदिर, नैनी झील, हनुमान गढ़ी, टिफिन टॉप आदि घूम सकते हैं।

PunjabKesari

मनाली

हिमाचल प्रदेश में कई बेहतरीन हिल स्टेशन है। परिवार के साथ क्रिसमस मनाने के लिए किसी हिल स्टेशन पर जाने का विचार है तो मनाली की सैर कर सकते हैं। इस मौसम में मनाली का नाजरा मन मोह लेगा। बच्चों को स्नोफॉल पसंद है तो भी मनाली ही विकल्प है। दिसंबर में मनाली में बर्फबारी होने लगती है। इस मौसम में यहां पेड़ तक बर्फ से ढक जाते हैं।मनाली में कई तरह की स्नो एक्टिविटीज होती हैं। मनाली के आसपास देखने के लिए बहुत शानदार जगहें हैं जैसे कि सोलंग वैली, अटल टनल आदि।

PunjabKesari

जयपुर

 'पिंक सिटी' के नाम से मशहूर जयपुर दिल्ली से पांच घंटे की दूरी तय करके पहुंच सकते हैं। यहां के शाही महल और किले मुख्य आकर्षण हैं। आप यहां पर हवा महल, जंतर-मंतर, नाहरगढ़ किला घूमने के साथ ही जयपुर की स्थानीय रंग-बिरंगी बाजारों को भी घूम सकते हैं।

PunjabKesari

ऊटी

तमिलानाडु के इस खूबसूरत जगह पर आपको बहुत सुकून मिलेगा।

PunjabKesari

यहां पर स्थित बोटेनिकल गार्डन में आप परिवार सहित आ कर कई सारे वैराइटी के फूल देख सकते हो।

Related News