03 MAYFRIDAY2024 9:45:29 AM
Nari

सूर्य ग्रहण के लिए उल्टी गिनती शुरु , ये 4 राशि वाले लोग हो जाएं सतर्क

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 05 Oct, 2023 06:05 PM
सूर्य ग्रहण के लिए उल्टी गिनती शुरु , ये 4 राशि वाले लोग हो जाएं सतर्क

त्योहारों का मौसम शुरु हो गया है और इसी जश्न के बीच में अब इस महीने साल का आखिरी सूर्य ग्रहण लगेगा। इसका प्रभाव कई सारी राशियों में भी पड़ सकता है। आइए जानते हैं कि इस दौरान किन राशियों के लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है....

अमावस्या का समय 

इस बार अमावस्या  की तिथि 13 अक्टूबर को रात 09 बजकर 50 मिनट से शुरु होकर 14 अक्टूबर को रात्रि 11 बजकर 40 मिनट तक रहेगा। वहीं साल के आखिरी सूर्य ग्रहण 14 अक्टूबर 2023 को रात 8 बजकर 34 मिनट से शुरु होकर रात 2 बजकर 25 मिनट तक रहेगा।  इस बार सूर्य ग्रहण आश्विन माह की सर्वपितृ अमावस्या तिथि पर लगेगा। इस दिन पितरों को जलांजलि देना शुभ माना जाता है। ज्योतिष एक्सपर्ट्स का कहना है कि अगर सूर्य ग्रहण दर्शनीय न हो तो भी राशियों पर इस प्रभाव देखने को मिलता है। आइए आपको बताते हैं आपको कौन सी रशियों को है सावधानी बरतने की जरूरत...

PunjabKesari

इन राशियों में पड़ेगा प्रभाव

 

मेष

मेष राशि वालों के लिए साल का आखिरी सूर्य ग्रहण अशुभ रहने वाला है, इन राशि के लोगों के जीवन में एक साथ कई सारी समस्याएं आ सकती हैं, जीवन में कई उतार- चढ़ाव भी देखने को मिल सकते हैं।

सिंह

साल का आखिरी सूर्य ग्रहण सिंह जातक के लोगों के लिए सही साबित नहीं होगा। आपके जीवन में कई सारे उतार- चढ़ाव देखने को मिलेंगे, इस दौरान आपको ऐसी खबर भी मिल सकती है, जो आपके लिए शुभ नहीं होगी।

कन्या

सूर्य ग्रहण का अशुभ प्रभाव कन्या राशि के लोगों को भी झेलना पड़ेगा, इस दौरान कन्या राशि वालों के जीवन में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है।

तुला राशि

सूर्य ग्रहण का अशुभ प्रभाव तुला राशि के जातकों को भी देखने को मिलेगा, आपकी मानसिक परेशानियां बढ़ेगी, इस दौरान किसी के साथ आपका वाद- विवाद भी बढ़ सकता है। 
 

PunjabKesari

सूर्य ग्रहण का सूतक काल
 साल 2023 का आखिरी सूर्य ग्रहण का प्रभाव भारत में नहीं पड़ेगा। इस सूर्य ग्रहण को मैक्सिको, क्यूबा , कनाडा, ब्राजील और अमेरिका जैसे देशों में देखा जा सकेगा।

Related News