Twitter
You are hereBeauty

स्किन की हर प्रॉब्लम दूर करेंगे ये आसान से नुस्खे

स्किन की हर प्रॉब्लम दूर करेंगे ये आसान से नुस्खे
Views:- Wednesday, October 11, 2017-5:40 PM

सर्दी हो या गर्मी आए दिन स्किन से जुडी किसी न किसी परेशानी के सामना करना पड़ता है। मुंहासे,रूखापन,दाग-धब्बे,ऑयली स्किन आदि इनसे छुटकारा पाने के लिए मंहगे ब्यूटी प्रॉडक्ट इस्तेमाल करने की बजाए घरेलू तरीके भी अपनाए जा सकते हैं। 


त्वचा के घाव
कई बार त्वचा पर चोट के कारण घाव जल्दी नहीं भर पाते। इनकी खास केयर करना बहुत जरूरी है। इसके लिए नीम के पत्तों का रस निकाल कर घाव पर लगाएं। इससे जख्म आसानी से भर जाएगा और जल्दी ठीक भी हो जाएगा। 

स्किन इंफैक्शन
वातावरण में प्रदूषण के कारण स्किन इंफैक्शन हो जाए तो इसके लिए सेब का रस निकाल कर चेहरे पर लगाएं। इससे इंफैक्शन जल्दी दूर हो जाएगी, इसके साथ ही डाइट में भी सेब खाना शुरू कर दें। 

रूखी-सूखी त्वचा
त्वचा रूखी-सूखी और बेजान है तो इसके लिए हल्दी के तेल में चुटकी भर हल्दी मिक्स करें। इस लेप को चेहरे पर कुछ देर लगाकर धो लें। रूखापन दूर हो जाएगा। 

काले दाग-धब्बे
चेहरे के दाग-धब्बों से परेशान हैं तो पानी में हल्दी की गांठ डालकर इस पानी से चेहरा धोएं। इसका इस्तेमाल दिन में 2 बार करें। धीरे-धीरे दाग-धब्बे दूर होने शुरू हो जाएंगे। 

तैलिए त्वचा
ऑयली स्किन होने के कारण मुंहासों की समस्या होना आम बात है। इसके लिए सेब को पीसकर चेहरे पर लगाएं और 10-15 मिनट बाद पानी से धो लें। 


Latest News