28 APRSUNDAY2024 12:53:50 PM
Nari

गांव की छोरी से कैसे TV क्वीन बनीं Rubina Dilaik? लाजवाब है एक्ट्रेस का सफर

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 27 Dec, 2023 02:24 PM
गांव की छोरी से कैसे TV क्वीन बनीं Rubina Dilaik? लाजवाब है एक्ट्रेस का सफर

टीवी इंडस्ट्री की 'छोटी बहू' और 'बिग- बॉस 14' की विनर रुबीना दिलैक आज लाखों दिलों की धड़कन है। इस हिमाचली ब्यूटी की खूबसूरती का तो हर कोई कायल है ही, साथ ही उनकी सादगी और बेबाक अंदाज फैंस को बहुत पसंद है। लेकिन क्या आपको पता है कि अपनी दमदार एक्टिंग से घर- घर पहचान बनाने वाली रूबीना को टीवी इंडस्ट्री में आना ही नहीं था? वो IAS ऑफिसर बनना चाहती थीं, लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। आइए आपको बताते हैं कैसे रूबीना शिमला के छोटी से गांव से उठकर टीवी इंडस्ट्री का इतना बड़ा नाम बन गई...

पढ़ाई में तेज थी रुबीना

शिमला की खूबसूरत वादियों में पली- बढ़ी रुबीना ने अपनी पढ़ाई भी वहीं से की है। वो पढ़ाई में हमेशा से तेज थीं और नेशनल लेवल की डिबेट चैंपियन भी रह चुकी हैं। साल 2006 में रुबीना मिस शिमला का टैग भी जीता। ये ही नहीं, उन्होंने 2008 में मिस नॉर्थ इंडिया पेजेंट का खिताब भी अपने नाम किया था।

PunjabKesari

छोटी बहू बनकर छाई छोटे परदे पर

रूबीना वैसे बनाना तो IAS ऑफिसर था। इसके लिए वो चड़ीगढ़ में तैयारी कर रही थीं, तभी उन्होंने मस्ती- मस्ती में छोटी बहू के लिए ऑडिशन दे दिया और वो सेलेक्ट हो गईं। इस शो से उन्होंने टीवी इंडस्ट्री में कदम रखा और फिर कभी वापस मुड़कर नहीं देखा। इसके अलावा वो साल 2011 में इसी सीरियल के सिक्वल छोटी बहू 2, सास बिना ससुराल और पुनर्विवाह जैसे शो में लोगों का मनोरंजन करती दिखीं।

PunjabKesari

शक्ति अस्तित्व के एहसास से मिली अलग पहचान

वैसे तो रूबीना कई सारे सीरियल में नजर आ चुकी हैं, लेकिन उन्हें सबसे ज्यादा शौहरत  मिली कलर्स टीवी के सबसे फेमस शो 'शक्ति अस्तित्व के एहसास की'। इस सीरियल में उन्होंने एक किन्नर बहू किरदार निभाया था। उनकी शानदार एक्टिंग के लोगों के दिलों को छू दिया था।

PunjabKesari

बिग- बॉस 14 में दिखाया जलवा

रुबीना ने बिग- बॉस के सीजन 14 में अपने पति के साथ एंट्री ली थी। यहां पर न वो हर कदम पर पति अभिनव के साथ कंधे- से - कंधा मिलाकर चली, बल्कि इस दौरान उनकी शादी भी टूटने वाली थी। हालांकि उन्होंने न सिर्फ गेम अच्छे से खेला बल्कि अपने रिश्ते मजबूत बनकर घर से निकली। आखिरी बार उन्हें 'झलक दिखला जा 10' में अपने लाजवाब डांस मूव्स दिखाते देखा गया था।

PunjabKesari

Related News