26 APRFRIDAY2024 1:35:26 AM
Nari

कभी पाई-पाई की मोहताज थी राखी, पैसों के लिए भागी थी घर से!

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 25 Nov, 2019 04:01 PM
कभी पाई-पाई की मोहताज थी राखी, पैसों के लिए भागी थी घर से!

राखी सांवत हमेशा कोई न कोई विवाद को लेकर चर्चा में बनी रहती है। लाइमलाइट में कैसे रहना है यह राखी बखूबी जानती है। शायद यहीं वजह है कि उन्हें कॉन्ट्रोवर्सी क्वीन भी कहा जाता है। आज राखी सांवत अपना 41वां जन्मदिन मना रही हैं। जहां वो अपने विवादों को लेकर चर्चा में रहती है, वहीं वो खुद को बॉलीवुड की बेहतरीन आइटम गर्ल भी साबित कर चुकी है। राखी आज जिस भी मुकाम पर है, अपनी काबिलियत के दम पर है। चलिए जानते है कॉन्ट्रोवर्सी क्वीन राखी के फिल्मी सफर की कहानी। 

punjab kesari

राखी सावंत करीब 22 साल से फिल्म इंडस्ट्री में काम कर रही हैं लेकिन शायद ही किसी को उनका असली नाम पता हो। जानकारी के लिए बता दें कि राखी का असली नाम नीरू भेड़ा है। फिल्मों में आने के बाद उन्होंने अपना नाम बदलकर राखी सावंत रख लिया। इतना ही नहीं, राखी बहुत गरीब परिवार से ताल्लुक रखती है। उनकी मां एक अस्पताल में आया का काम करती थीं और वहां कचरा-पट्टी उठाती थीं। राखी ने बताया कि उनकी आर्थिक स्थिति काफी गंभीर थी जिस वजह से उनके घर खाने के भी लाले पड़े जाते थे। कभी-कभी तो ऐसा होता था कि पड़ोसी उन्हें खाना दिया करते थे। मगर राखी ने अपनी आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए बॉलीवुड में कदम रखा। मगर फिल्मों में काम पाना राखी के लिए उतना आसान नहीं था जितना कि हम लोग समझते है। बॉलीवुड में अपनी खास जगह बनाने के लिए राखी को भी काफी संघर्ष करना पड़ा है जिसका खुलासा उन्होंने खुद एक इंटरव्यू में किया था।  

punjab kesari

इससे पहले बता दें कि कभी पाई-पाई व रोटी का तरस जाने वाली राखी आज करोड़ों की मालकिन है। हाल ही रिपोर्ट के मुताबिक, राखी के पास 15 करोड़ रुपए की सम्पत्ति है।  मुंबई में उनका एक फ्लैट और ऑफिस है। खबरों की मानें तो फ्लैट की मौजूद कीमत 10 करोड़ रुपए से ज्यादा है। आइटम गर्ल के पास 21 लाख रुपए की ‘Ford Endeavour’ कार भी है। यही नहीं कुछ लाख रुपए तो राखी ने शेयर व बांड्स में इन्वेस्ट कर रखे हैं।एक बार राखी ने बताया था कि वो घर से थोड़े-बहुत पैसे लेकर फिल्मी दुनिया में अपनी किस्तम आजमाने के लिए भाग आई थी।  जब वो ऑडिशन देने जाया करती थी तो डायरेक्टर-प्रोड्यूसर उन्हें अपना टैलेंट दिखाने के लिए कहते थे लेकिन तब राखी को नहीं मालूम था कि वो किस टैलेंट को दिखाने की बात कर रहे है। इन बातों से अंजान अपनी तस्वीरों को लेकर डायरेक्टर-प्रोड्यूसर के पास जाती लेकिन सभी दरवाजा बंद कर देते थे। राखी जैसे-तैसे वहां से बाहर निकलती थी।

punjab kesari

राखी को बचपन से डांस और एक्टिंग का बहुत शौक था, लेकिन राखी के मामा उनके इस काम से जरा भी खुश नहीं थे। जब भी राखी डांस करती थी तो उनके मामा उन्हें मारा-पीटा करते थे। राखी का कहना था कि उनके खानदान में लड़कियों को डांस करने की परमीशन नहीं थी, इसलिए वो जब भी डांस करती थीं उनके मामा उन्हें बहुत पीटते थे। राखी फिर भी रुकी नहीं और उन्होंने अपना बॉलीवुड का सिलसिला शुरू किया। घर से भागने के बाद राखी के परिवार ने उनसे रिश्ता तोड़ दिया था जिसके बाद वो एकदम अकेली पड़ गईं। इंडस्ट्री में आने के लिए राखी ने घर तो छोड़ दिया था, लेकिन उन्हें एक्टिंग के बारे में कुछ नहीं पता था, ना तो राखी पढ़ी-लिखी थी और ना ही उन्हें पता था कि फोटोशूट व  आइटम सॉन्ग क्या होता है, वो बस ऑडिशन देने चले जाती थीं। वो हीरोइन बनना चाहती थीं। मगर कई रिजेक्शन झेलने के बाद राखी ने नाक और ब्रेस्ट की सर्जरी करवाने का फैसला किया। सर्जरी के बाद वो फिर से ऑडिशन देने गईं। इसके बाद राखी को कुछ फिल्मों जैसे 'जोरू का गुलाम', ' जिस देस में गंगा रहता है', 'ये रास्ते  में छोटे मोटे रोल्स ऑफर किए गए,लेकिन उन्हें वो पहचान नहीं मिली जैसी वो चाहती थीं।

punjab kesari

इसके बाद साल 2005 में उनका ‘परदेसिया’ गाने का रिलीज हुआ। ये पुराने गाने का रीमिक्स था। इस गाने ने राखी को आइटम गर्ल के नाम से मशहूर कर दिया और वो रातों रात हिट हो गई। अब तक को राखी बॉलीवुड को कई हिट सॉन्ग दे चुकी हैं। इसके अलावा राखी इस वक्त सोशल मीडिया पर अपने बेबाक बयानों व विवादों को लेकर चर्चा में है। इतना ही नहीं, राखी के मुताबिक उनकी शादी एक विदेशी से हो चुकी हैं जिसका चेहरा अभी तक किसी ने नहीं देखा है। आप राखी की सच में शादी हुई है या नहीं, ये तो वहीं जाने।   
 

Related News