02 MARTUESDAY2021 5:17:38 PM
Nari

मोल की दुल्हन पूर्वी सिंह, जानिए असल लाइफ में है कौन?

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 18 Dec, 2020 06:33 PM
मोल की दुल्हन पूर्वी सिंह, जानिए असल लाइफ में है कौन?

कलर टीवी पर इन दिनों सीरियल 'मौलक्की' खूब टीआरपी ले रहा है। टीवी क्वीन एकता कपूर यानि की बाला जी टेलीविजन इस बार कुछ हटके स्टोरी लेकर आया है जो लोगों को खूब पसंद भी आ रही हैं। 'मौलक्की' में मोल की दुल्हन का लीड रोल निभा रही हैं प्रियल महाजन जिन्हें फैंस का खूब प्यार मिल रहा है।

PunjabKesari

हरियाणा की एक प्रथा 'मौलक्की'

यह सीरियल हरियाणा की एक प्रथा मौलक्की पर आधारित है। हरियाणा में 'मोल्की' या 'पारो' क्षेत्रीय भाषा में उन दुल्हनों को कहा जाता है जिन्हें बिहार, आसाम, ओड़िसा, बंगाल जैसे राज्यों से खरीद कर लाया जाता है। इस टीवी सीरियल में भी गरीब महिलाओं की मदद के मौलक्की प्रथा निभाई जाती दिखाई गई है जिसमें दुल्हन के बदले दुल्हन के परिवार को पैसे दिए जाते हैं।

PunjabKesari

प्रियल यानि की पूर्वी सिंह के साथ भी ऐसा ही होता हैं उन्हें पिता द्वारा बेचा जाता है जिसके बारे में पूर्वी को बाद में पता चलता हैं। पूर्वी की एक्टिंग लोगों को पसंद आ रही हैं हालांकि पूर्वी का यह पहला सीरियल नहीं हैं, इससे पहले वह 'कसौटी जिंदगी की' सीरियल में तापुर बासु के किरदार में भी नजर आ चुकी हैं।

टिक-टॉक स्टार रह चुकी हैं प्रियल 

21 साल की प्रियल मुंबई में ही पली-बढ़ी हैं और प्यार से लोग उन्हें निक नेम पीयू से बुलाते हैं। सोशल मीडिया की फेमस पर्सनेलिटी प्रियल महाजन एक टिक-टॉक स्टार भी रह चुकी हैं उनकी कॉमेडी वीडियो खूब वायरल भी हुई थी। वह इससे पहले भी कई हिंदी और तेलगू टीवी सीरियल में काम कर चुकी हैं और अपनी क्यूट सी स्माइल और डिंपल फेस से भी जानी जाती हैं। इंस्टा के अलावा टिक-टॉक पर भी उनकी अच्छी फैन फॉलोविंग थी हालांकि अब टिक-टॉक भारत में बैन कर दिया गया है।

PunjabKesari

एक इंटरव्यू में प्रियल ने बताया था कि उन्हें सीरियल मौलक्की से पहले इस प्रथा के बारे में जानकारी नहीं थी वह काफी एक्साडेट थी क्योंकि उन्हें बालाजी प्रॉडक्शन्स और कलर्स टीवी के साथ काम करने का मौका मिला जोकि एक फैमिली की तरह है। सीरियल के द्वारा समाज की लड़कियों व उनके जीवन के प्रति सोच बदलने की कोशिश की गई है ताकि उन्हें भी अपनी जीवन व अपनी इच्छाएं व्यक्त करने का मौका दिया जाए।

Related News