Twitter
You are hereNari

महंगे ब्यूटी प्रॉडक्ट्स नहीं, इन फेस पैक से पाएं ऑयल फ्री चेहरा

महंगे ब्यूटी प्रॉडक्ट्स नहीं, इन फेस पैक से पाएं ऑयल फ्री चेहरा
Views:- Friday, June 22, 2018-6:43 PM

गर्मियों के मौसम में ऑयली स्किन वालों को ब्यूटी से संबंधित कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। ऑयली चेहरे के कारण चेहरे पर पिंपल्स निकला एक आम बात है। पिंपल्स के कारण चेहरे पर दाग पड़ जाता है। जो चेहरे की सारी खूबसूरती को छिन लेते हैं। एेसे में महंगे ब्यूटी प्रॉडक्ट्स नहीं बल्कि इन घरेलू फेस पैक को लगाकर भी ऑयल फ्री चेहरा पा सकते हैं। आज हम आपको उन्हीं चीजों के बारे में बताएंगे जो ऑयल फ्री चेहरे के लिए बैस्ट हैं। 

1. खीरा और पुदीना को मिलाकर एक टोनर इस्तेमाल करें। इसको लागने से ढीली त्वचा में कसाव आता है। इसके साथ ही स्किन का एक्सट्रा ऑयल भी कम होता है। 

 

2. ऑयली स्किन वाले लोगों के लिए चंदन पाउडर, मुल्तानी मिट्टी और गुलाबजल बहुत फायदेमंद होता है। इस पेस्ट को लागने से ऑयल स्किन की समस्या खत्म होने के साथ ही मुहांसे भी दूर होंगे। 

 

3. ऑयली स्किन की समस्या से परेशान हैं तो ओट्स और एलोवेरा वाला फेस स्क्रब चेहरे पर लगाएं। इसको लागने से डैड पड़ी स्किन आसानी से निकल जाएगी। एलोवेरा चेहरे को ठंडक पहुंचाने और टैनिंग दूर करने का काम करता है। 

 

4. केला, शहद और नीबू को लगाने से चेहरे की ऑयली को कम किया जा सकता है। ये फेस पैक एक बेहतर क्लींजर है। इसको लगाने से धूल-मिट्टी आसानी से बाहर निकल जाएगी। इसके साथ ही चेहरे की काली पड़ी स्किन साफ होने के साथ ऑयल फ्री होगी। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Latest News