26 APRFRIDAY2024 3:35:02 AM
Nari

B'Day Spl: नुसरत ने शेयर किए परफ्यूम सीक्रेट, यूं रखती हैं खुद को महकाकर

  • Edited By Sunita Rajput,
  • Updated: 17 May, 2019 05:44 PM
B'Day Spl: नुसरत ने शेयर किए परफ्यूम सीक्रेट, यूं रखती हैं खुद को महकाकर

फिल्म ‘प्यार का पंचनामा’ से बॉलीवुड में एंट्री लेने वाली नुसरत भरूचा आज अपना 37वां जन्मदिन मना रही हैं। अपने अभिनय से लाखों लोगों का दिल जीतने वाली इस एक्ट्रेस की खूबसूरती के दीवाने हजारों है और उनका ब्यूटी सीक्रेट जानना चाहते है। हालांकि नुसरत ने ब्यूटी सीक्रेट्स किसी को मालूम नहीं है लेकिन उन्होंने हाल ही में परफ्यूज लगाने के सही तरीके व उनकी सिलेक्शन को लेकर कुछ टिप्स जरूर दिए। अगर आप भी परफ्यूम लगाने के शौकीन है तो नुसरत के इन टिप्स को फॉलो कर सकते हैं। चलिए जानते हैं उनके परफ्यूम को लेकर कुछ सीक्रेट्स। 

 

शरीर के किस हिस्से में लगाएं परफ्यूम

- नुसरत का कहना है कि जब आप किसी को गले लगाते हैं तो सबसे पहले आपका चेहरा गले के पास आता है। इसलिए वो हमेशा गर्दन के इस पार्ट पर परफ्यूम लगाती हैं। आपकी गर्दन के पास लगा परफ्यूम सबसे पहले खुशबू देता है। इसलिए गले के राइट साइड के हिस्से में परफ्यूम लगाएं। 

PunjabKesari

- सही जगह पर परफ्यूम लगाने से आपकी बॉडी की महक उस खुशबू में ब्लेंड हो जाती है, जिस वजह से खुशबू लंबे समय तक टिकी रहती है। फिर नुसरत कहती हैं कि गर्दन और कपड़ों पर तो आप परफ्यूम यूज करते ही हैं लेकिन अपनी कलाई पर भी परफ्यूम लगाएं, फिर टच करके डैब करें। यहां लगाने से थोड़ी सी महक आपके कपड़ों पर दिनभर रहती हैं। 

कौन-से मौके के लिए कैसा परफ्यूम

- नुसरत का मानना है कि परफ्यूम और मूड का 100 फीसदी कनेक्शन होता हैं। वो कहती है, 'जब मैं जिंदगी में स्ट्रॉन्ग महसूस करती हूं या फिर पॉजिटिवली चार्ज्ड होती हूं और जब मैं डांसिंग के मूड में होती हूं, तो मैं फ्लोरल परफ्यूम लगाती हूं।'

PunjabKesari

- इसके अलावा रात की पार्टी के लिए नुसरत डिफरैंट फ्लेवर चूज करती हैं। रात को पार्टी में सेक्सी दिखने के लिए नुसरत सेक्सी महक वाला परफ्यूम इस्तेमाल करती हैं जो उनके लुक और पर्सनैलिटी के साथ सूट भी कर जाता हो।

लंबे समय तक टिकने वाला परफ्यूम 

- नुसरत भरूचा कहती हैं कि परफ्यूम की खुशबू कितनी देर तक टिकी रहेगी यह उसकी स्ट्रेंथ पर निर्भर करता है। इसके अलावा यह इसके नोट्स पर भी डिपेंड करता है, जो उसका बेस नोट होता है।

PunjabKesari

- दरअसल, टॉप नोट वाले परफ्यूम की खुशबू जल्दी कम हो जाती है लेकिन बेस नोट वाले परफ्यूम उसकी स्ट्रेंथ तय करते हैं। इसलिए स्ट्रॉन्ग बेस वाला 8-10 घंटे तक टिका रहता है। 

परफ्यूम लगाने का तरीका 

अधिकतर लोग परफ्यूम को डैब करके लगाते हैं लेकिन नुसरत इससे सहमत नहीं हैं। उनका कहना है कि कुछ परफ्यूम रोल ऑन्स में आते हैं लेकिन उनका डिजाइन भी डैब किया हुआ आता है, उनसे स्प्रे नहीं किया जा सकते है लेकिन नुसरत ज्यादातर स्प्रे परफ्यूम चूज करती है इसलिए वो दूसरों को भी इसे लगाने की सलाह देती हैं। 

PunjabKesari

 

Related News