27 APRSATURDAY2024 8:06:28 AM
Nari

ब्लैक पैंथर और कुत्ते की ऐसा दोस्ती नहीं देखी होगी कभी,  दोनों के बीच है अटूट प्यार

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 25 Jul, 2023 05:12 PM
ब्लैक पैंथर और कुत्ते की ऐसा दोस्ती नहीं देखी होगी कभी,  दोनों के बीच है अटूट प्यार

आमतौर पर बिल्लियों और कुत्तों को एक दूसरे का दुश्मन माना जाता है, लेकिन आज हम एक ऐसे कुत्ते और बिल्ली की कहानी बताने जा रहे हैं, जो बहुत अच्छे दोस्त हैं। यह एक साथ खेलते हैं, दौड़ते हैं जिन्हें देखकर किसी के भी चेहरे पर मुस्कान आ जाए। दोनों की दोस्ती इतनी गहरी है कि ये एक जैसे ही दिखने लगे हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Luna (@luna_the_pantera)


यह लूना नाम के एक प्यारे ब्लैक पैंथर और वेन्ज़ा नाम के एक प्यारे कुत्ते के बीच एक अप्रत्याशित दोस्ती की कहानी है। लूना का जन्म साइबेरिया के एक चिड़ियाघर में हुआ था और उसकी मां ने उसे अस्वीकार कर दिया था। हालांकि, एक महिला की बदौलत उसकी जान बच गई। जल्द ही वह जानवर ना सिर्फ महिल के परिवार का हिस्सा बन गया बल्कि उसके कुत्ते का सबसे अच्छा दोस्त बन गया।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Luna (@luna_the_pantera)


माना जाता है कि रॉटविलर डॉग बाकी कुत्तों क तरह  प्यार करना और खेलना नहीं जानते हैं लेकिन वेन्ज़ा के मामले में ऐसा कुछ देखने को नहीं मिल रहा है। वह अपने दोस्त के साथ खूब मजे करता है। रॉटविलर डॉग  एक मस्कुलर और ताकतवर डॉग ब्रीड है जिसका इस्तेमाल कई सुरक्षा संस्थानों मैं भी किया जाता है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Luna (@luna_the_pantera)


रॉटविलर डॉग एक मध्यम और बड़े आकार के होते है जिसे अधिकतर लोग इसे एक गुस्सैल और खतरनाक डॉग के तौर पर जानते है। रॉटविलर एक बहादुर, शक्तिशाली और बुद्धिमान डॉग की नस्ल है जिसका मूल देश जर्मनी हैं तथा रॉटविलर का नाम रोटविले शहर के नाम पर रखा गया था एवं इसे उस समय काल मैं कसाई वाले के कुत्ते के नाम से भी जाना जाता था।

PunjabKesari
सन 1931 मैं रॉटविलर डॉग को आधिकारिक तौर पर अमेरिकन केनाल क्लब द्वारा मान्यता दी गई। तथा 2017 मैं AKC द्वारा इसे अमेरिका के सबसे ज्यादा लोकप्रिय डॉग्स की श्रेणी मैं आठवां स्थान दिया गया। रॉटविलर डॉग अजनबियों के प्रति बेहद सक्रिय और सतर्क होते है तथा पीछे न हटने पर या परेशान करने पर अक्रामक रवैया अपना सकते है और हमला कर सकते है। रॉटविलर का इतिहास कुछ भी हो लेकिन लोगों को इस कुत्ते- बिल्ली की दोस्ती बेहद पसंद आ रही है।

Related News