31 MARTUESDAY2020 9:54:42 PM
Nari

सेलिंग वर्ल्ड कप में मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला बनीं नेत्रा

  • Edited By khushboo aggarwal,
  • Updated: 30 Jan, 2020 01:17 PM
सेलिंग वर्ल्ड कप में मेडल जीतने वाली पहली भारतीय महिला बनीं नेत्रा

बेटियों को जब घर और समाज की ओर से आगे बढ़ने के लिए बढ़ावा दिया जाता है तो वह हर क्षेत्र में पुरुषों को पीछे छोड़ कर अपना दबादबा कायम करती है। इस बात को साबित किया है चेन्नई की नेत्रा कुमानन । नेत्रा ने अमेरिका की धरती पर इतिहास रच कर भारत का नाम रोशन कर दिया है।

 

PunjabKesari

चेन्नई की 22 साल की नेत्रा ने सेलिंग वर्ल्ड कप प्रतियोगिता में कांस्य पदक हासिल करने वाली भारत की पहली महिला बन गई है।  नेत्रा ने मियामी में हिस्सा लिया था और राउंड टू में कांस्य पदक जीता। इसमें अमेरिका की एरिका रेनिके ने पहला और ग्रीस की वेसिलिया ने सिल्वर मेडल हासिल किया है।

नेत्रा ने एसआरएम कॉलेज से इंजीनियरिंग की है। उसके पिता आईटी कंपनी में काम करते है। नेत्रा ने जब साल 2013 में तमिलनाडु सेलिंग एसोसिएशन की ओर से लगे समर कैंप में हिस्सा लेने के बाद सेलिंग की प्रोफेशनल ट्रेनिंग लेनी शुरु कर दी थी।

PunjabKesari

एशियन गेम्स में जीत चुकी है मेडल

इससे पहले नेत्रा दो बार एशियन गेम्स में हिस्सा ले चुकी है। इस समय नेत्रा का लक्ष्य टोक्यो ओलंपिक क्वालिफाई करना है। जिसके लिए उन्हें 15 मार्च 2020 को होने वाली एशियन सेलिंग चैंपियनशिप में टॉप-2 स्थान पर रहना होगा। 2014 में एशियन गेम्स में नेत्रा ने चौथा और 2018 में जीत हासिल की थी।

Related News