04 AUGTUESDAY2020 5:01:59 AM
Nari

मुकेश अंबानी बने दुनिया के छठे सबसे अमीर इंसान ,गूगल के को-फाउंडर को छोड़ा पीछे

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 15 Jul, 2020 11:48 AM
मुकेश अंबानी बने दुनिया के छठे सबसे अमीर इंसान ,गूगल के को-फाउंडर को छोड़ा पीछे

भारत और ऐशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी अब दुनिया के छठे सबसे अमीर शख्स बन गए हैं और इस लिस्ट में उन्होंने गूगल के को- फाउंडर लैरी पेज को पिछे छोड़ दिया है। 

PunjabKesari

इतनी हुई कुल दौलत 

ब्लूमबर्ग बिलिनियर्स इंडेक्स के अनुसार मुकेश अंबानी की अब कुल दौलत 72.4 अरब डॉलर हो गई है । दुनिया के शीर्ष 10 अमीरों की सूची में मुकेश अंबानी पूरे एशिया महाद्वीप से इकलौते व्यक्ति हैं। मुकेश अंबानी का ये मुक्काम हासिल करने के पीछे उनके रिलांयस शेयर में 3 फीसद उछाल आना है इसी की वजह से उनकी संपत्ति करीब 2.17 अरब डॉलर बढ़कर 72.4 अरब डॉलर हो गई। 

PunjabKesari

अब आपके मन में एक ये सवाल होगा कि इस सूची में पहले स्थान पर कौन है तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस सूची में अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस पहले स्थान पर हैं। उनकी नेटवर्थ 184 अरब डॉलर हैं । 

ये है पूरी सूची 

इस सूची के मुताबिक मुकेश अंबानी के आगे अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस , बिल गेट्स (नेटवर्थ - 115 अरब डॉलर), बर्नार्ड अरनॉल्ट (नेटवर्थ - 94.5 अरब डॉलर), मार्क जुकरबर्ग (नेटवर्थ - 90.8 अरब डॉलर), स्टेले बालमर (नेटवर्थ - 74.6 अरब डॉलर) हैं और फिर इनके बाद मुकेश अंबानी आते हैं। 

PunjabKesari

मुकेश अंबानी ने इनको छोड़ा पीछे

मुकेश अंबानी इस सूचि में छठे नंबर पर आए हैं और इसके बाद सातवें नंबर पर गूगल के को-फाउंडर लेरी पेज हैं फिर आठवें नंबर पर वारेन बफे और नौवें नंबर पर गूगल के को-फाउंडर सर्जे ब्रिन हैं। दसवें स्थान पर अमेरिका के ही कारोबारी एलन मस्क हैं। 

Related News