02 JULTUESDAY2024 6:16:36 AM
Nari

शादी से पहले दुल्हन भूलकर भी ना करें ये गलतियां, सुंदर की जगह खराब हो सकता है चेहरा

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 13 Sep, 2023 05:09 PM
शादी से पहले दुल्हन भूलकर भी ना करें ये गलतियां, सुंदर की जगह खराब हो सकता है चेहरा

शादी के दिन खूबसूरत तो हर कोई दिखना चाहते हैं। मेकअप से लेकर आउटफिट, ज्वेलरी हर चीज लड़कियां को परफेक्ट चाहिए होती हैं, ताकि शादी वाले दिन उसपर से किसी की नजर ना हटे। अपने खास दिन से पहले लड़कियां पार्लर के तो चक्कर लगाती ही हैं साथ ही घरेलू उपायों का इस्तेमाल करती हैं। लड़कियां को लगता है कि घरेलू उपायों का इस्तेमाल करने से चेहरे पर चमक आ जाएगी, पर ऐसा नहीं है, कुछ ट्रीटमेंट शादी के आखिरी दिनों में करना सेफ नहीं है, इससे आपकी त्वचा को नुकसान पहुंच सकता है। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में.....

फेशियल पील

दुल्हन के लिए फेशियल पील जरूरी हैं लेकिन आखिरी वक्त में नहीं। क्योंकि फेशियल पील के करने के बाद त्वचा पर उनके कुछ प्रभाव होते हैं, जो आपके शादी के दिन आपके खूबसूरती को खराब कर सकते हैं। इसलिए अगर आप फेशियल पील कराना चाहती हैं तो शादी के कुछ दिन पहले करवाएं, इससे चेहरे के निशान और घाव आदि ठीक हो जाते हैं। त्‍वचा में अलग सी चमक आ जाती है।

PunjabKesari

नॉर्मल फेशियल

 फेशियल में मसाज, ब्लैकहेड्स और मृत कोशिकाओं को हटाना आदि शामिल हैं। फेशियल के बाद आपका चेहरा करीबन 24 से 48 घंटे तक हल्का सूज जाता है, इसलिए नॉर्मल फेशियल शादी के आखिर वक्त में करवाना उचित नहीं है।

वैक्सिंग

त्वचा से अनचाहे बाल और साफ दिखने के लिए दुल्हन अक्सर वैक्स कराती हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि आप शादी के आखिरी दिनों में इसे कराएं। कई बार जल्दी बाजी में वैक्सिंग करने की वजह से त्वचा पर खुजली और रैशेस होने की संभावनी होती है। इसलिए कुछ दिन पहले करवाना ज्यादा सुरक्षित है।

PunjabKesari

फेस क्लीन-अप

 फेस क्लीन-अप नॉर्मल दिनों में लड़कियां अक्सर करवाती हैं, लेकिन बात जब शादी की हो तो आखिर दिनों में इसे करवाने से बचना चाहिए। क्योंकि क्योंकि क्लीन-अप के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला स्क्रब और मास्क आपके चेहरे के सभी नैचुरल तेल को निकाल देता है। इसलिए शादी के दिनों में नॉर्मल स्किनकेयर टिप्स को ही आजमाएं।

PunjabKesari

Related News