25 FEBSUNDAY2024 4:27:58 PM
Nari

आखिरी कहां सालों से गायब थीं Bollywood की दामिनी Meenakshi Sheshadari?

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 05 Dec, 2023 03:05 PM

बी-टाउन में कई अदाकार आए और  गए लेकिन कुछ स्टार्स ऐसे भी हैं जिन्होंने अपने काम से ऐसी पहचान बनाई है कि भले ही अब वो इंडस्ट्री में एक्टिव नहीं है लेकिन लोग उन्हें आज भी याद करते हैं जैसे कि मीनाक्षी शेषाद्रि। शानदार एक्टिंग और खूबसूरती से इंप्रेस करने वाली मीनाक्षी शेषाद्रि रातों-रात चकाचौंध की दुनिया को छोड़कर गायब हो गई थी। उन्होंने अपना चमकता करियर अचानक ही छोड़ दिया था। सालों बाद फिर से वह एक बार लाइमलाइट में आई हैं। जी हां, मीनाक्षी शेषाद्रि झलक दिखला जा के सेट पर गेस्ट बनकर पहुंची हैं। मीनाक्षी ने पर्पल कलर की ड्रेस पहनी थी। जल्द ही आने वाले एपिसोड में वह अपने फैंस से कुछ बातें शेयर करती दिखेंगी।

PunjabKesari

रातों- रात मायानगरी से गायब हो गई थीं मीनाक्षी

लेकिन इस स्टोरी में हम आपको बताते हैं कि मीनाक्षी चली कहां गई थीं। मीनाक्षी को लोग दामिनी भी कहते हैं क्योंकि उन्होंने दामिनी के किरदार को इतना बखूबी निभाया था कि वह इसी नाम से फेमस हो गई। उनके पास फिल्मों की लाइन थी लेकिन कहते हैं कि एक डर के चलते मीनाक्षी रातों-रात मायानगरी को छोड़ दूसरे देश जाकर बस गई थी। मीनाक्षी ने अपने पीक पर पहुंचे करियर को बीच में ही छोड़ दिया था और विदेश सेटल हो गई। यह डर उनकी पर्सनल लाइफ से जुड़ा था। दरसअल, मीनाक्षी का नाम सिंगर कुमार सानू और अंदाज अपना-अपना के डायेक्टर राज कुमार संतोषी से जुड़ा था।फिल्म 'जुर्म' के प्रीमियर शो के दौरान कुमार सानू की मुलाकात मीनाक्षी से हुई। वह मीनाक्षी को इस कदर पसंद करने लगे थे कि मीनाक्षी से शादी करने के लिए कुमार सानू ने अपनी पत्नी को तलाक दे दिया! लेकिन मीनाक्षी इस रिश्ते से सहमत नहीं थी। बाद में कुमार सानू ने तलाक के लिए मीनाक्षी को दोषी ठहराया था हालांकि ये प्यार एक-तरफा था इसलिए ये रिश्ता किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाया।

PunjabKesari

राज कुमार संतोषी हुए थी मीनाक्षी के दीवाने

अंदाज अपना-अपना और चाइना गेट जैसी फिल्मों के डायरेक्ट करने वाले राज कुमार संतोषी ने भी उन्हें प्रपोज किया था लेकिन मीनाक्षी ने राज कुमार संतोषी का प्रपोजल भी ठुकरा दिया था। इस बारे में राजकुमार संतोषी ने एक इंटरव्यू में कहा था- हां मैं उनसे प्यार करता था। मैंने उन्हें शादी के लिए प्रपोज भी किया था, लेकिन उसने मुझे साफ इंकार कर दिया था। दरअसल, मीनाक्षी, डायरेक्टर के लव प्रपोजल से इतना ज्यादा घबरा गई थी कि उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री ही नहीं रातों-रात देश तक छोड़ दिया था और दोबारा लौट कर नहीं आईं। जल्दबाजी में ही उन्होंने बैंकर हरीश मैसूर से शादी तक कर ली थी और अमेरिका के टेक्सास के डैलस शहर में जाकर बस गईं। उनके दो बच्चे भी हैं- बेटा संजोश और बेटी केंद्रा।

PunjabKesari

एक्टिंग छोड़ मीनाक्षी चला रही हैं डांस स्कूल

एक्टिंग छोड़कर मीनाक्षी क्या काम कर रही हैं तो बता दें कि मीनाक्षी, चैरिश नाम से डांस स्कूल चलाती हैं, जिसे उन्होंने साल 2008 में ही खोला था। मीनाक्षी एक क्लासिकल डांसर भी है। कुछ सालों के अंदर ही यह मशहूर हो गया। उनके इस स्कूल में सभी उम्र के लोग डांस सीखने आते हैं। हालांकि काफी सालों बाद मीनाक्षी भारत लौटी थी लेकिन वह इतना बदली दिखीं कि कोई भी उन्हें पहली नजर पहचान नहीं पाया। यहां तक कि ऋषि कपूर भी मीनाक्षी को पहचान नहीं पाए थे। दिवंगत एक्टर ऋषि कपूर ने एक इंटरव्यू में कहा था, “मैं हैरान हो गया था मीनाक्षी को देखकर, क्योंकि वह पहले से काफी बदल गई थी। मैंने कहा कि मैं तुम्हें अब बिल्कुल भी नहीं पहचान पा रहा हूं, तो वो हंसने लगी।”
 
मीनाक्षी ने भी एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें अमेरिका में कोई नहीं जानता है। वह कुछ समय पहले ड्राइविंग लाइसेंस बनाने के लिए 6 घंटे लाइन में खड़ी रही। परंतु वहां पर कई भारतीय मौजूद थे, लेकिन किसी ने उन्हें पहचाना भी नहीं और वह इस बात से खुश हैं, क्योंकि वह अभी चकाचौंध की दुनिया से दूर ही रहना चाहती हैं।

Related News