04 JUNTHURSDAY2020 5:21:05 AM
Nari

चीन के इस शहर ने मास्क पहनने की अनिवार्यता को किया खत्म

  • Edited By Janvi Bithal,
  • Updated: 18 May, 2020 12:35 PM
चीन के इस शहर ने मास्क पहनने की अनिवार्यता को किया खत्म

कोरोनावायरस का प्रकोप अभी भी जारी है। इससे अब तक पूरी दुनिया में लाखों की गिनती में मौतें हो चुकी है और बात अगर वैक्सीन की करें तो इसकी अभी कोई भी वैक्सीन सामने नही आई है। इस वायरस से बचने का एक ही तरीका है कि जितनी हो सकें एहतियात बरते। मास्क पहनें, हाथों को सैनिटाइज करें और बाहर निकलते वक्त भी मास्क वियर करें।

बात अगर चीन की करें तो सब जानते है कि चीन के वुहान शहर में कोरोना ने किस तरह कहर मचाया था। लेकिन अब चीन के बीजिंग शहर ने लोगों के लिए एक चीज की अनिवार्यता खत्म कर दी है वो है मास्क की। अब बीजिंग के लोग घर से बाहर निकलने पर खुली हवा में सांस ले पाएंगें। 

PunjabKesari

कोरोना के प्रकोप के बीच बीजिंग चीन का शायद ऐसा पहला शहर है जिसने ये कदम उठाया है। अब अगर वहां मास्क पहनने की अनिवार्यता को खत्म कर दिया है तो इससे साफ तौर पर ये इशारा मिलता है कि वहां वायरस काबू है और लोगों को उससे कोई खतरा नही है। 

चाइना डेली की खबरों की माने तो बीजिंग सेंटर फॉर डिसीज प्रिवेंशन एंड कंट्रोल ने इस बारे में दिशा निर्देश दिए हैं। दिशा निर्देशों में कहा गया कि अब लोगों को बाहर निकलने के लिए मास्क पहनने की जरूरत नही हैं पर उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग अभी भी अपनानी होगी।

Related News