29 APRMONDAY2024 4:39:10 PM
Nari

'पैसे भी कम मिलते और हमारा इस्तेमाल भी किया जाता...', 'राम तेरी गंगा मैली' फेम एक्ट्रेस Mandakini ने खोली इंडस्ट्री की पोल!

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 13 Sep, 2022 05:53 PM
'पैसे भी कम मिलते और हमारा इस्तेमाल भी किया जाता...', 'राम तेरी गंगा मैली' फेम एक्ट्रेस Mandakini ने खोली इंडस्ट्री की पोल!

फिल्म 'राम तेरी गंगा मैली' में बोल्ड सीन देकर खूब सुर्खियां बटोरने वाली एक्ट्रेस मंदाकिनी तो आपको याद होगी। उन्होंने अपने दौर में कई हिट फिल्मों में काम किया। मंदाकिनी ने साल 1985 में फिल्म 'मेरा साथी' से बॉलीवुड में कदम रखा। वो काफी समय से इंडस्ट्री से दूर थी और अब उन्होंने कमबैक किया है। हाल में ही एक इंटरव्यू में मंदाकिनी ने खुलासा किया कि उस समय फीमेल एक्टर का इस्तेमाल किया जाता था। उस समय एक फीमेल एक्टर को फिल्म करने के लिए एक से डेढ़ लाख रुपए ही मिलते थे।

हमारे दिनों में हीरोइन्स बहुत ज्यादा डिमांड में नहीं थींःमंदाकिनी

मंदाकिनी ने कहा कि एक्ट्रेसेज को आईकैंडी की तरह देखा जाता रहा है। उन्हें हीरो के मुकाबले कम आंका जाता है। वही उन्हें पैसे भी हीरो के मुकाबले कम ही मिलते है। पिंकविला को दिए इंटरव्यू में मंदाकिनी ने कहा कि उस दौर में एक्ट्रेस को ज्यादा फीस नहीं दी जाती थी। उनका सिर्फ इस्तेमाल किया जाता था. मंदाकिनी ने कहा- ''हमारे दिनों में हीरोइन्स बहुत ज्यादा डिमांड में नहीं थीं. उन्हें सिर्फ कुछ गानों और रोमांटिक सीन्स के लिए यूज किया जाता था. जब हम फिल्मों में काम किया करते थे. हमें पूरी फिल्म के लिए सिर्फ एक से डेढ़ लाख ही फीस मिला करती थी.''

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Mandakini (@mandakiniofficial)

वही इससे पहले मंदाकिनी ने अपने कमबैक को बात की थी। मंदाकिनी ने कहा था कि उनके दिमाग में बहुत पहले से ही अपनी वापसी को लेकर प्लानिंग कर ली थी। मंदाकिनी ने कहा था कि- ये मेरे दिमाग में था कि मेरे बच्चे अब बड़े हो गए हैं तो मैं फिल्मों में वापसी कर सकती हूं. मैं इस बारे में तब से सोच रही थी, जब से मैं साजन से मिली थी. हम एक दूसरे को अपनी शुरुआती दिनों से जानते हैं. जब हम पहली बार मुंबई आए थे. उन्होंने तुरंत मुझे इस गाने का आइडिया दिया था.  

एक तस्वीर ने बर्बाद कर दिया था मंदाकिनी का करियर

एक समय ऐसा था जब एक तस्वीर ने उनका सबकुछ बर्बाद कर दिया था। वह एकदम से इंडस्ट्री को छोड़कर गायब हो गई कोई नहीं जानता था कि मंदाकिनी रातों-रात कहां गायब हो गई। दरअसल, मंदाकिनी की एक तस्वीर दाउद इब्राहम के साथ खूब वायरल हुई थी जिसके बाद मंदाकिनी का नाम उनसे जुड़ने लगा और कहा तो यह भी जाने लगा कि मंदाकिनी दाउद की गर्लफ्रैंड थी और दाउद के चलते ही मंदाकिनी को कई फिल्मों में लिया गया था। यह तस्वीर  उस वक्त की थी जब 1994-95 में मंदाकिनी को दुबई शारजाह में भारत-पाकिस्तान के क्रिकेट मैच के दौरान अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम के साथ देखा गया।हालांकि मंदाकिनी का कहना था कि वो सिर्फ अच्छे दोस्त थे उससे ज्यादा कुछ नहीं और वह दाउद को पर्सनली जानती भी नहीं थी। मगर इन सुर्खियों ने मंदाकिनी के करियर को लगभग बर्बाद ही कर दिया। मंदाकिनी को फिल्मों में काम मिलना बंद हो गया।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Mandakini (@mandakiniofficial)

2005 में एक इंटरव्यू के दौरान तो वो इस सवाल पर भड़क उठी थीं। उन्होंने कहा था कि 'आखिर कब तक मेरा नाम दाऊद के साथ जुड़ता रहेगा। मैं पहले भी कह चुकी हूं कि दाऊद के साथ मेरा कभी अफेयर नहीं रहा है। 10 साल पहले मेरी फोटो दाऊद के साथ आई थी तब मैं शोज के लिए अक्सर विदेश जाती थी।' इसके बाद मंदाकिनी ने गाना शुरू किया दो एलबम निकाले, नो वैकेंसी और शंबाला लेकिन मंदाकिनी को फैंस का प्यार नहीं मिल पाया। बस धीरे-धीरे वो इंडस्ट्री से लुप्त ही हो गई।

मंदाकिनी ने फिल्मों से दूरी बनाई और घर बसा लिया। उन्होंने डॉ. काग्युर टी रिनपोचे ठाकुर से शादी कर ली और परिवार संभालने में बिजी हो गई। लंबे समय के बाद मंदाकिनी ने 'मां ओ मां' से इंडस्ट्री में वापसी की। मंदीकिनी ने इस गाने के साथ ही अपने बेटे रबिल ठाकुर को भी लॉन्च किया है।
 

Related News