03 OCTMONDAY2022 12:51:48 AM
Nari

Festive Season: ट्रडीशनल में भी दिखें स्टाइलिश और ग्रेसफुल

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 11 Aug, 2022 02:01 PM
Festive Season: ट्रडीशनल में भी दिखें स्टाइलिश और ग्रेसफुल

रक्षाबंधन के साथ त्योहारों का सीजन शुरू हो जाता है। इसके कुछ दिनों बाद ही जन्माष्टमी भी आ जाएगी। यह सारे त्योहार हमारे ट्रडीशन से जुड़े हैं इसलिए पारंपरिक त्योहारों के दिनों में लोग पारंपरिक परिधान पहनना ही पसंद करते हैं। रक्षाबंधन पर भी ज्यादातर महिलाएं ट्रडीशनल व एथनिक आउटफिट्स पहनती हैं हालांकि समय अब मॉडर्न हो गया है इसलिए टीनएज-कॉलेज गोइंग लड़कियां, पूरी तरह से पारंपरिक कपड़े पहनने की बजाए, वह इंडो-वेस्टर्न का ट्विस्ट देकर कैरी करना पसंद करती हैं ताकि वह ट्रडीशनल आउटफिट में भी यूनिक व स्टाइलिश दिखें।

PunjabKesari


रक्षा बंधन और जन्माष्टमी के खास मौके पर ट्रडीशनल चूज करें क्योंकि इस पहरावे में भी आपके पास ढेरों ऑप्शन्स हैं। सलवार सूट से लेकर साड़ी-लहंगे तक, कोई भी ड्रेस आप अपनी पसंद व कंफर्ट के हिसाब से चूज कर सकती हैं। वहीं बॉलीवुड दीवाज से ज्यादा बेस्ट आइडियाज आपको कहीं और से नहीं मिलेंगे। कलर कॉबिनेशन की बात करें तो डार्क और ट्रैंडी कलर्स को फेस्टिव सीजन में ज्यादा प्रैफरेंस दी जा रही है। आप मस्टर्ड यैलो, स्काई ब्लू, पन्ना ग्रीन, बैंगनी, डार्क मेजेंटा जैसे कलर का चुनाव कर सकती हैं।

PunjabKesari

कुर्ती के साथ प्लाजो या स्कर्ट

कुर्ती के साथ प्लाजो सूट, इस समय लड़कियों की पहली पसंद बने हुए हैं। प्लाजो पहनने में काफी कंफर्टेबलहोते हैं। हाल ही में करीना कपूर ने स्काई ब्लू प्लाजो सूट ट्राई किया था। यह कलर उन पर खूब फब्ब भी रहा था। एथनिक पहरावे के साथ उन्होंने देसी स्टाइल पंजाबी जूती पहनी थी। अपने मनपसंद रंग में आप भी कुछ ऐसी ड्रेस चूज कर सकती हैं। प्लाजो की जगह आप लॉन्ग स्कर्ट को भी ऑप्शन में रख सकती हैं जो आपकी लुक को इंडो-वेस्टर्न टच देगा।

PunjabKesari

शरारा-गरारा सूट

स्कूल या कॉलेज गोइंग हैं तो आप शॉर्ट स्टाइलिश स्पैगेटी स्लीव कुर्ती के साथ शरारा या गरारा सूट ट्राई कर सकती हैं। वैसे तो आपको बाजार में रेडीमेट सूट की अच्छी-खासी वैरायिटी आपको आसानी से मिल जाएगी नहीं तो आप सिल्क या किसी अन्य फैब्रिक में इसे खुद की पसंद के हिसाब से भी स्टिच करवा सकती हैं। गर्लिश लुक चाहती हैं तो हेयरस्टाइल हल्का फुलका रखें और हैवी ईयररिंग्स पहनकर लुक को कंप्लीट करें। अगर मैरिड हैं तो आप गजरा लगाकर हेयरस्टाइल कर सकती हैं

PunjabKesari

साड़ी या लहंगा

बहुत सी महिलाएं, इस दिन साड़ी भी पहनना पसंद करती हैं। अगर आप साड़ी में कंफर्टेबल महसूस करती हैं तो साड़ी का चयन करें क्योंकि साड़ी की ग्रैस सबसे हटके होती है। आरामदायक रहना चाहती हैं तो हल्के-फुल्के बार्डर वाली साड़ी स्टाइलिश से ब्लाउज के साथ पहनें और साथ ही में मैचिंग ज्वैलरी। साड़ी की जगह लहंगा चोली भी ट्राई किया जा सकता है लेकिन ज्यादा हैवी लहंगे वियर करने से बचें।

PunjabKesari

जींस या स्कर्ट के साथ टॉप व कुर्ती

टीनएज व कॉलेज में पढ़ने वाली लड़कियां अक्सर इस दिन में कुछ हटके ट्राई करना चाहती हैं ताकि वह ना तो एकदम देसी दिखें ना ही एकदम मॉडर्न। ऐसे में इंडो-वैस्टर्न ड्रेसेज ही बेस्ट रहती हैं। आप जींस के साथ फ्रॉक स्टाइल कुर्ती, लखनवी कुर्ती या कोई ट्रडीशनल टच देने वाला क्रॉप टॉप ट्राई कर सकती हैं। जींस की जगह आप लांग स्कर्ट के साथ भी कुर्ती व टॉप की सिलेक्शन कर सकती हैं और हल्की-फुल्की फंकी सी ज्वैलरी के साथ लुक को कंप्लीट कर सकती हैं। प्लाजो-शॉर्ट चोली के साथ लॉन्ग जैकेट वाली ड्रेस भी स्लिम फिट लड़कियों पर खूब जंचती हैं। 

Related News