27 APRSATURDAY2024 6:04:44 PM
Nari

लीजा हेडन की खूबसूरती का राज है ये नेचुरल सॉप, जानें एक्ट्रेस से जुड़े कुछ Beauty Tips

  • Edited By Kirti,
  • Updated: 17 Jun, 2023 04:40 PM
लीजा हेडन की खूबसूरती का राज है ये नेचुरल सॉप, जानें एक्ट्रेस से जुड़े कुछ Beauty Tips

भारतीय एक्ट्रेस लिसा हेडन अपनी खूबसूरती और फिटनेस के लिए हमेशा सुर्खियों में रहती है। वह अपनी फैमिली लाइफ को भरपूर इन्जॉय करती हैं साथ ही वे कई फिल्मों में नजर भी आ चुकी हैं। बता दें कि आज लिसा हेडन का बर्थडे है। इसी मौके पर आज जानते है इनके कुछ ब्यूटी सीक्रेट।
 

नेचुरल सॉप

एक्ट्रेस ने बताया कि सुंदर दिखने के लिए वह एलोवेरा और एसेंशियल ऑयल का ही त्वचा पर प्रयोग करती है। उनका कहना है कि इससे कोई साइड इफेक्ट नहीं होता। इस नेचुरल सॉप से दिनभर उनकी स्किन मुलायम और कोमल रहती है।

PunjabKesari

पानी 

लिसा हेडन बेदाग और निखरी त्वचा के लिए दिनभर काफी सारा पानी पीती है। इससे एक तो उनके चेहरे पर ग्लो रहता है दूसरा उनकी इम्युनिटी बूस्ट होती है। वह अपने फैंस को भी इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर कर ज्यादा से ज्यादा पानी पीने की सलाह देती रहती है। उनका कहना है कि दिन में कम से कम 8 गिलास तो पानी का सेवन जरूर करना चाहिए।

PunjabKesari

हेल्दी डाइट लेना

लिसा हेडन अपनी त्वचा की चमक बरकरार रखने के लिए डाइट में हमेशा प्रोटीन से भरपूर चीजों को शामिल करती है। उकना कहना है कि हमारी बॉडी को प्रोटीन मिलेगा तो हम अच्छे से काम करेंगे और बीमारियां हमसे दूर रहेगी। इसलिए वह डाइट में हरी सब्जियों सहित दाल, रोटी, चावल आदि का सेवन करती है। उनका कहना है कि फिट रहने के लिए हेल्दी डाइट का ख्याल रखना बहुत जरूरी है।

PunjabKesari

एक घंटे के लिए योग करना

योगा लीजा हेडन की फिटनेस का सीक्रेट है। बेशक लीजा को जिम जाना पसंद नहीं है, लेकिन योगा करके खुद को हेल्‍दी और फिट रखती है। उनका कहना है कि वह हफ्तेे मेें तीन एक घंटे के लिए अष्टांग योग करती है। योग न केवल उन्‍हें फिट या टोन्ड रखता है, बल्कि मेंटल हेल्‍थ के लिए भी बहुत अच्‍छा है। 

PunjabKesari

सोने से पहले मेकअप साफ  करना

वह रात को सोने से पहले मेकअप साफ करना नहीं भूलती। क्योंकि उन्हें लगता है कि ज्यादा मेकअप करने से चेहरे का नेचुरल ग्लो खत्म हो जाता है। स्किन के नेचुरल ग्लो को बनाए रखने के लिए स्किन पर कम से कम मेकअप का इस्तेमाल करना चाहिए। वहीं उन्होंने कहा कि हेल्दी और स्वस्थ जीवन के लिए 8 घंटे की नींद लेनी बहुत जरुरी है। 
 
 


 

 
 

 
 

 
 

 
 

Related News