29 APRMONDAY2024 3:01:44 AM
Nari

अयोध्या नगरी पहुंची सीता मां, इतने सालों से कहां-क्या कर रही थी दीपिका चिखलिया?

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 18 Jan, 2024 12:25 PM
अयोध्या नगरी पहुंची सीता मां, इतने सालों से कहां-क्या कर रही थी दीपिका चिखलिया?

राम नगरी अयोध्या में इस समय उत्साह का माहौल है। पूरा देश में राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा का उत्साह देखने को मिल रहा  है। सितारे समारोह में पहुंचना शुरू हो गए हैं। रामानंद सागर की रामायण में श्री राम, सीता और लक्ष्मण का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल, सुनील लहरी, दीपिका चिखलिया भी राम नगरी पहुंच गए हैं। फैंस के दिलों में जगह बनाने वाले अरुण-सुनील और दीपिका को आज भी लोग वहीं सम्मान देते हैं।  भले ही वह लाइमलाइट से काफी समय से दूर रहे हैं। लेकिन आज भी लोग उन्हें याद करते हैं। दीपिका चिखलिया, रैड गोल्डन साड़ी पहने पहुंची। अरूण और सुनील जी यैलो कुर्ते और व्हाइट धोती पहनें अयोध्या नगरी आए।  सीता मां का रोल करने के बाद दीपिका, लाइमलाइट से बिलकुल दूर ही हो गई थी। वो सालों कहां थी, क्या कर रही थी, बहुत कम लोगों को इसकी जानकारी थी। चलिए, इस पैकेज में बताते हैं कि इतने साल दीपिका ने इंडस्ट्री से दूर रहकर क्या किया?

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nari (@nari.kesari1)

अपनी सीता माता वाली छवि खराब नहीं करना चाहती थी दीपिका

 रामायण करने के बाद से ही दीपिका ने इंडस्ट्री छोड़ दी थी हालांकि रामायण में सीता मां के किरदार के बाद भी दीपिका को कई रोल ऑफर हुए थे लेकिन उन्होंने सबके लिए मना कर दिया था। इसकी एक बड़ी वजह मार्डन करेक्टर थी क्योंकि वह अपनी सीता माता वाली छवि  खराब नहीं करना चाहती थी, इस लिए उन्होंने इंडस्ट्री से दूरी बना लीं और परिवार बसा कर उसमें बिजी हो गई।

PunjabKesari

दीपिका शुरू से ही एक्टिंग का शौक रखती थी और छोटे-मोटो नाटकों में भाग लेती थी। एक इंटरव्यू में दीपिका ने बताया था कि उनके पापा का ट्रांसफर कोलकता में हुआ था। उसी दौरान वह एक पार्टी में गई थीं जहां उन्हें बंगाली फिल्मों के जाने माने अभिनेता उत्तम कुमार ने देखा, तभी उन्होंने अपनी फिल्म में उन्हें चाइल्ड आर्टिस्ट के रोल में लेने की बात कही। हालांकि उस समय उनके पेरेंट्स ने इसकी इजाजत नहीं दी लेकिन  14 साल की उम्र में दीपिका ने कमर्शियल विज्ञापनों में काम करना शुरू कर दिया था। लेकिन उनके पिता नहीं चाहते थे कि वह फिल्मों में काम करें लेकिन दीपिका को मां का स्पॉट था।

हेमंत  टोपीवाला से की थी शादी

सीता मां के किरदार निभाने के बाद वह लाइलाइट से दूर हो गई। उन्होंने कॉस्मेटिक कंपनी के मालिक हेमंत टोपीवाला से शादी की। हेमंत टिप्स एंड टोज कॉस्मेटिक कंपनी के मालिक हैं। दोनों की मुलाकात 1983 में आई फिल्म 'सुन मेरी लैला' के फिल्म सेट पर हुई थी, जहां दोनों करीब आए और उन्होंने शादी कर ली। शादी के बाद उन्होंने पति की कंपनी ज्वाइन की, जहां वह अब रिसर्च और मार्केटिंग टीम की हेड हैं।  

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Dipika (@dipikachikhliatopiwala)

दीपिका की 2 बेटियां हैं, जूही टोपीवाला और निधि टोपीवाला। दीपिका अपनी दोनों बेटियों को एक्टिंग की दुनिया से दूर रखती हैं। जहां उनकी बेटी निधि पेशे से एक मेकअप आर्टिस्ट हैं। वह काफी हद तक मां दीपिका जैसी लगती है। निधि सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं। वही, जूही अपनी लाइफ को पर्सनल ही रखती हैं। हालांकि दीपिका अपनी बेटियों के साथ तस्वीरें साझा करती ही रहती हैं।

2019 में फिल्म बाला में आयुष्मान के साथ किया था काम

लेकिन काफी सालों बाद दीपिका ने फिर इंडस्ट्री में कदम रखा। उन्हें 2019 की फिल्म 'बाला' में अभिनेत्री भूमि पेडनेकर, यामी गौतम और अभिनेता आयुष्मान खुराना के साथ फिल्म में देखा गया था। इस फिल्म में दीपिका ने यामी गौतम की मां का किरदार निभाया था। दीपिका ने राजनीति में भी कदम रखा था लेकिन कुछ ही सालों में उन्होंने राजनीति से संन्यास ले लिया। दीपिका अपने सोशल मीडिया पर काफी ऐक्टिव है और अपनी वीडियो भी शेयर करती रहती है।

PunjabKesari

उनकी नेटवर्थ की बात की जाए तो रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनकी नेटवर्थ 35 करोड़ रु. बताई जाती है।

Related News