12 MAYWEDNESDAY2021 2:59:17 AM
Nari

अमेर‍िकन रैपर कान्ये वेस्ट के ब्लैक लेदर स्नीकर्स 13 करोड़ में हुए सोल्ड, जानें इसकी खासियत

  • Edited By Vandana,
  • Updated: 28 Apr, 2021 10:18 PM
अमेर‍िकन रैपर कान्ये वेस्ट के ब्लैक लेदर स्नीकर्स 13 करोड़ में हुए सोल्ड, जानें इसकी खासियत

बाॅलीवुड हो या हाॅलीवुड हर सेलेब्रिटी महंगे कपड़ों, महंगे एक्सेसरीज, महंगे फूटवियर इतना ही नहीं इनकी गाड़ियां भी लग्ज़री होती हैं। लेकिन क्या आप अंदाज़ा लगा सकतs हैं इन सेलेब्स के कपड़े, एक्सेसरीज फूटवियर कितने महंगे होतें है। तो आईए आपकों बताते हैं- 
 

दरअसल, अमेर‍िकन रैपर कान्ये वेस्ट अपने महंगे फूटवियर की वजह से पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं। उनके नाम एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड जुड़ गया है। ग्रैमी अवॉर्ड के समय कान्ये द्वारा पहने स्नीकर्स एक ऑक्शन में 1.8 यूएस डॉलर मिलियन में सोल्ड हुए।Sotheby's ने सोमवार को इस ऑक्शन की घोषणा की।  
 

 ग्रैमी अवॉर्ड शो में दिखाए थे पहले बार स्नीकर्स-
दरअसल, कान्ये वेस्ट ने 2008 के ग्रैमी अवॉर्ड शो में इन स्नीकर्स को 'Hey Mama' और 'Stronger' के परफॉर्मेंस के दौरान लोगों के सामने अपने फुटवियर फैशन को दिखाया था। उन्होंने 2013 में Nike के साथ अपने कोलाबोरेशन को खत्म कर दिया और Adidas ब्रैंड के साथ जुड़ गए। 


PunjabKesari

जानें इस शूज़ की खासियत-
कान्ये वेस्ट के इस 12 साइज वाले  ब्लैक लेदर स्नीकर्स में Yeezy फोरफुट स्ट्रैप है और लेस में ब्रैंड का सिग्नेचर Y मैडैल‍ियन है. सोमवार को हुए ऑक्शन में इसे न्यूयॉर्क के कलेक्टर रयान चैंग ने  Sotheby में सेल के लिए रखा था।


PunjabKesari
 

सेल में लगी शानदार बोली-
ऑक्शन में कान्ये वेस्ट के इन स्नीकर्स की लास्ट बोली 1.8 मिलियन यानी 13,41,82,440 रुपए में तय हुई।. इसे स्नीकर इन्वेस्ट‍िंग प्लेटफॉर्म RARES ने खरीदा जो कि किसी स्नीकर के लिए लगाई गई अब तक की सबसे हाई बोली है। बतां दें कि  RARES फ्रैक्शनल ओनरश‍िप के लीडर हैं, जो उपभोक्ताओं को स्नीकर्स के शेयर खरीदने और उनमें ट्रेड‍िंग कर स्नीकर्स में निवेश करने की परमिशन देते है।
 

Related News