03 MAYFRIDAY2024 4:31:17 AM
Nari

मैनु लहंगा ले दे महंगा जया! Wedding के लिए ऐसे चुनें परफेक्ट Lehenga

  • Edited By Charanjeet Kaur,
  • Updated: 12 Jul, 2023 02:49 PM
मैनु लहंगा ले दे महंगा जया! Wedding के लिए ऐसे चुनें परफेक्ट Lehenga

अपनी शादी को लेकर हर लड़की बहुत एक्साइटेड होती है। इस दिन के सपने बचपन से ही संजो कर रखती है और इस अपना बेस्ट दिखना चाहती है। शादी वाले दिन सभी की निगाहें दुल्हन पर ही टिकी रहती हैं। फेरों से लेकर विदाई तक उसने क्या ड्रेस पहनी है, सब कुछ दोस्त और रिश्तेदार पैनी नजरों से देखते हैं। ज्यादातर लड़कियां अपनी शादी के लहंगे ही पहनना पसंद करती है। इसके लिए वो डाइटिंग तक करती हैं, ताकि उनका फिगर लहंगे में स्लिम लगे। अगर आप भी अपनी शादी का लहंगा खरीदने का प्लान कर रही हैं तो आज हम आपको कुछ बड़े काम की टिप्स दे रहे हैं। लहंगे में परफेक्ट दिखने के लिए उसे  खरीदते वक्त कुछ चीजों का ध्यान रखने की जरूरत होती है। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में...

पतली और लंबी लड़कियों के लिए

अगर आप पतली और लंबी हैं तो आपको खूब घेरे वाला लहंगा खरीदना चाहिए। ज्यादा घेर वाला लहंगा आपकी हाइट और फिगर को अच्छे से बैलेंस करेगा। आप चाहें तो लहंगे में बड़े प्रिंट या पैच वर्क वाला डिज़ायन भी खरीद सकती हैं।

PunjabKesari

नॉर्मल हाइट और कर्वी फिगर

 अगर आपकी हाइट कम है और फिगर  कर्वी है तो आपको ज्यादा घेरदार लहंगा खरीदने से बचना चाहिए, क्योंकि ये आपकी हाइट को और छोटी बना देगा। आप स्ट्रेट कट या फिशकट लहंगा चुनें जिसमें बारीक वर्क हो। इससे आपकी खूबसूरती निखर कर आएगी।

PunjabKesari

लहंगे का फैब्रिक

लहंगे के फेब्रिक पर भी ध्यान देने की जरूरत है। अगर आपकी हाइट ज्यादा है तो आप ऐसे कपड़े का लहंगा खरीदें जो लहंगें को अच्छा घेरा दें जैसा बनारसी या नेट। अगर आपकी लंबाई कम है तो आपको जॉर्जट या क्रेप बेस फेब्रिक का लहंगा लेना चाहिए।

लहंगे का बॉर्डर

कम हाइट वाली लड़कियां चोड़े बॉर्डर वाला लहंगा ने खरीदें।  ये पैटर्न आपको छोटा लुक देगा। आप पर पतला बॉर्डर या बिना बॉर्डर वाला लहंगा आपको ज्यादा सूट करेगा। वहीं लंबी लड़कियां चौड़े बार्डर वाला लहंगा खरीदें।

 PunjabKesari
वहीं लहंगे का रंग आप अपनी पसंद और शादी के दिन होने वाले मेकअप के हिसाब से चूज कर सकती हैं।  लहंगे के वजन का भी ध्यान रखें। शादी में कई रस्म और रीति होती हैं जिनमें उठना बैठना पड़ता है। इसलिए लहंगे खरीदने से पहले ट्राई जरूर करें की आप उसमें Comfortable है या नहीं।


 

Related News