23 APRTUESDAY2024 7:55:56 AM
Nari

किंग चार्ल्स III की ताजपोशी में  केट मिडलटन और राजकुमारी शार्लोट के लुक ने जीत लिया दिल

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 09 May, 2023 09:42 AM
किंग चार्ल्स III की ताजपोशी में  केट मिडलटन और राजकुमारी शार्लोट के लुक ने जीत लिया दिल

लंदन के वेस्टमिंस्टर एबे में शनिवार को एक भव्य समारोह में पारंपरिक रस्म के साथ चार्ल्स तृतीय को आधिकारिक रूप से शाही राजकीय ताज पहनाया गया। उनकी मां, महारानी एलिजाबेथ द्वितीय की 70 वर्ष पहले की गई यादगार ताजपोशी की तरह यह समारोह भी आयोजित किया गया। इस दौरान ब्रिटिश शाही परिवार का लुक देखने लायक था।

PunjabKesari
केट मिडलटन और प्रिंस विलियम अपने बच्चों, प्रिंस जॉर्ज, प्रिंसेस चार्लोट और प्रिंस लुइस के साथ उपस्थित थे। हर बार की तरह इस बार भी शाही परिवार की बहू  राजकुमारी केट अपने शाही परिधान में बहुत खूबसूरत लग रही थी। इस दाैरान उनकी बेटी राजकुमारी शार्लोट भी किसी से कम नहीं लग रही थी।

PunjabKesari
वह भी अपने अपने माता-पिता और अपने दोनों भाई-बहनों के साथ ऐतिहासिक क्षण में शामिल हुई थी। 8 वर्षीय राजकुमारी ने अपनी मां की तरह एक्स अलेक्जेंडर मैकक्वीन हेडपीस पहना था । क्रिस्टल और सिल्वर हेडपीस में मां और बेटी काफी रॉयल लग रही थी।

PunjabKesari
केट के लुक की बात करें तो उन्होंने अपने ससुर के ताजपोशी  के मौके पर शाही रेशम क्रेप से बना अलेक्जेंडर मैकक्वीन का गाउन पहना था। इसमें में सिल्वर बुलियन और गुलाब, थीस्ल, डैफोडिल और शेमरॉक मोटिफ के साथ जटिल थ्रेडवर्क कढ़ाई की गई थी। 
 

Related News