11 SEPWEDNESDAY2024 2:22:36 PM
Nari

जालंधर की रेचल गुप्ता के सिर सजा मिस ग्रैंड इंडिया का ताज, पंजाब की इस बेटी पर पूरे देश को गर्व

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 14 Aug, 2024 10:07 AM
जालंधर की रेचल गुप्ता के सिर सजा मिस ग्रैंड इंडिया का ताज, पंजाब की इस बेटी पर पूरे देश को गर्व

पंजाब के जालंधर और भारत के लिए एक यादगार पल, 20 वर्षीय रेचल गुप्ता ने मिस ग्रैंड इंडिया 2024 का खिताब अपने नाम कर लिया है। गुप्ता की जीत उनके उभरते करियर में एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है।  अब देश उनसे एक और उल्लेखनीय उपलब्धि की उम्मीद कर रहा है । यह प्रतिष्ठित प्रतियोगिता जयपुर, राजस्थान के ज़ी स्टूडियो में आयोजित की गई थी।  

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rachel Gupta (@_rachelgupta)


अब रेचल कंबोडिया और थाईलैंड में अक्टूबर में होने वाली मिस ग्रैंड इंटरनेशनल प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। इस वैश्विक प्रतियोगिता में 80 से अधिक देशों की प्रतियोगी प्रतिष्ठित गोल्डन क्राउन के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगी।मिस ग्रैंड इंडिया प्रतियोगिता में रेचल गुप्ता की जीत न केवल उनके द्वारा जीते गए ताज के लिए बल्कि पूरे आयोजन में उनके असाधारण प्रदर्शन के लिए भी उल्लेखनीय है। उनकी यह उपलब्धि मिस सुपरटैलेंट ऑफ़ द वर्ल्ड 2022 के उनके पिछले खिताब के बाद आई है। 


मिस ग्रैंड इंडिया प्रतियोगिता में पंजाब की बेटी ने लगातार शीर्ष स्थान हासिल किया और जजों और दर्शकों दोनों को प्रभावित किया। मिस ग्रैंड इंडिया का खिताब हासिल करने के अलावा, रेचल ने सबसे ज़्यादा सब-टेस्टेंट जीते। अपनी सौंदर्य प्रतियोगिता की उपलब्धियों से परे, रेचल ने सामाजिक कार्यों में उल्लेखनीय योगदान दिया है। उन्होंने अपने परिवार और दोस्तों के सहयोग से भारत में वंचित बच्चों की शिक्षा के लिए दो लाख रुपये से अधिक की राशि जुटाने में मदद की है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rachel Gupta (@_rachelgupta)


यह परोपकारी प्रयास समुदाय को वापस देने और सार्थक कारणों के लिए अपने मंच का उपयोग करने की उनकी प्रतिबद्धता को दर्शाता है।रेचल गुप्ता 15 अगस्त को दोपहर 1:30 बजे अमृतसर हवाई अड्डे पर पहुंचने वाली हैं। जनता को उनका स्वागत करने और उनके घर वापस आने का जश्न मनाने के लिए आमंत्रित किया गया है। उनकी वापसी का बहुत उत्साह के साथ इंतजार किया जा रहा है क्योंकि वह अपनी आगामी अंतरराष्ट्रीय उपस्थिति की तैयारी कर रही हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rachel Gupta (@_rachelgupta)

जालंधर से वैश्विक मंच तक रेचल की यात्रा समर्पण, प्रतिभा और अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारत का प्रतिनिधित्व करने की भावना का उदाहरण है। जैसे-जैसे वह मिस ग्रैंड इंटरनेशनल प्रतियोगिता पर अपनी नज़रें गड़ा रही हैं, उनके समर्थक और देश एक और उल्लेखनीय उपलब्धि की उम्मीद कर रहे हैं जो भारत को और गौरवान्वित करेगी।
 

Related News