28 APRSUNDAY2024 3:45:11 PM
Nari

बेहद खास है ईशा अंबानी के जुड़वा बच्चों का नाम, मतलब जानकर हर कोई कर रहा तारीफ

  • Edited By Priya dhir,
  • Updated: 22 Nov, 2022 03:48 PM
बेहद खास है ईशा अंबानी के जुड़वा बच्चों का नाम, मतलब जानकर हर कोई कर रहा तारीफ

अंबानी परिवार में इस वक्त जश्न का माहौल है क्योंकि मुकेश अंबानी की लाडली बेटी ईशा अंबानी हाल में ही मां बनी है। उन्होंने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया बेटा और बेटी। बीते रविवार को अंबानी फैमिली और पीरामल फैमिली ने इस खुशखबरी को मीडिया के साथ शेयर किया और बताया कि उनके घर दोहरी खुशियां आई है। ईशा मुकेश अंबानी की इकलौती बेटी है और वो उनपर अपनी जान छिड़कते है। ईशा अब अंबानी परिवार की बेटी होने के साथ-साथ पीरामल परिवार की बहू भी है। उन्होंने 12 दिसंबर 2018 आनंद पीरामल से शादी की थी। 

बेहद ही खास है ईशा अंबानी के दोनों बच्चों का नाम 

वही, दूसरी ओर जैसे ही अंबानी परिवार की ओर से यह खुशखबरी सामने आईं लोग ईशा अंबानी के बच्चों की एक झलक देखने और उनके नाम का मिनिंग जानने के लिए एक्साइटिड दिखें। चलिए आपको बताते हैं ईशा अंबानी के दोनों बच्चों का नाम और उनका मतलब।  ईशा अंबानी की बेटी  का नाम आदिया है जिसका मतलब है भगवान का दिया हुआ खजाना। कहा जाता है कि आदिया के नाम के लोग बहुत ही रचनात्मक होते हैं। ईशा अंबानी के बेटे का नाम कृष्णा है जिसका अर्थ है "प्रेम, शांति और स्नेह". यह नाम भगवान कृष्णा के नाम पर है। माना जाता है कि यह नाम सत्य की लड़ाई के लिए खड़े रहने की याद दिलाता है। मान्यता के अनुसार, इस नाम के बच्चे कई लोगों की जिंदगी को संवारने में अहम भूमिका निभाते है। इन्हें समाज में लोगों से मिलना जुलना काफी पसंद है और ये अपनी अलग ही पहचान बनाते है। ये अपना जीवन सादगी में बिताते है और यह बातचीत करने में भी आगे होते है। 
PunjabKesari

गौरतलब है कि जुड़वा बच्चों के जन्म से ईशा अंबानी की फैमिली काफी खुश है। नाना-नानी मुकेश अंबानी और नीता अंबानी भी काफी खुश है। इससे पहले मुकेश अंबानी के बेटे आकाश और श्लोका एक बेटे के पेरेंट्स बने थे, जिसका नाम पृथ्वी है। पृथ्वी कई बार अपने दादा-दादी के साथ नजर आए है। पृथ्वी को तो लोग काफी पसंद करते हैं ऐसे में वो अब ईशा अंबानी के बच्चों की झलक देखने के लिए बेताब है। 

परिवारवालों ने ही ढूंढा था ईशा अंबानी के लिए लाइफपार्टनर 

बता दें कि ईशा के लिए लड़का खुद उनकी फैमिली ने चुना था। आनंद के माता-पिता स्वाति और अजय पीरामल मुकेश अंबानी के करीबी दोस्त हैं। बिज़नेस के सिलसिले में इनका घर पर आना-जाना लगता रहता है। इसी दौरान अजय पीरामल और मुकेश अंबानी ने अपनी दोस्ती को रिश्तेदारी में बदलने की सोची। मुकेश अंबानी ने ईशा से इस बारे में बात की और ईशा को आनंद के बारे में बताया। ईशा ने पिता से इसके लिए कुछ वक्त मांगा। वही आनंद के परिवारवालों ने भी फैसला उन्हीं पर छोड़ दिया।
PunjabKesari

बिज़नेस के सिलसिले में आनंद कई बार मुकेश अंबानी के घर आते। इसी दौरान ईशा की आनंद पीरामल से मुलाक़ात हुई। कुछ मुलाकातों के बाद दोनों ने बात करना शुरू किया। फिर साल 2016 में आनंद और ईशा ने एक-दूसरे को डेट करना शुरू किया। दोनों साथ में डिनर डेट पर जाते लेकिन मीडिया की नजरों से बचे रहे। श्लोका और आकाश अंबानी की इंगेजमेंट के बाद ईशा और आनंद दोनों महाबलेश्वर गए। वहां पर आनंद ने ईशा को शादी के लिए प्रपोज किया।  
 

Related News