19 APRFRIDAY2024 5:50:09 AM
Nari

भारतीय ट्रांसजेंडर ने रचा इतिहास,  ‘मिस ट्रांस ग्लोबल यूनिवर्स’ का खिताब किया अपने नाम

  • Edited By vasudha,
  • Updated: 07 Dec, 2021 02:40 PM
भारतीय ट्रांसजेंडर ने रचा इतिहास,  ‘मिस ट्रांस ग्लोबल यूनिवर्स’ का खिताब किया अपने नाम

केरल की श्रुति सितारा ने  ‘मिस ट्रांस ग्लोबल यूनिवर्स’ का खिताब जीतकर इतिहास रच दिया है। वह पहली भारतीय ट्रांसजेंडर है जिन्हे इस खिताब से सम्मानित किया गया है । श्रुति सितारा ने खुद इंस्टाग्राम पर फ़ोटो शेयर कर यह खुशखबरी सभी के साथ शेयर की है। 

PunjabKesari

श्रुति ने लिखा- मैं बहुत खुश हूं, बहुत उत्साहित हूं। मैंने कभी उम्मीद नहीं की थी कि मैं यह खिताब जीत लूंगी। मैं महीनों से प्रतियोगिता की तैयारी कर रही थी और अब यह सब इतने हाई नोट पर खत्म हुआ है कि मेरे पास शब्द नहीं हैं अपनी खुशी बयां करने के लिए।ये इवेंट लंदन से ऑर्गनाइज़ किया गया था। 

PunjabKesari

दरअसल श्रुति पिछले छह महीनों से ‘मिस ट्रांस ग्लोबल यूनिवर्स प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व कर रही थी, हालांकि कोरोना के चलते इसके नतीजे घाेषित नहीं किए गए थे। श्रुति को उम्मीद थी कि वह शीर्ष पांच उम्मीदवारों में होंगी, लेकिन उन्होंने यह कभी नहीं सोचा था कि यह खिताब उनके नाम हो जाएगा। 

PunjabKesari
श्रुति का कहना है कि यह खिताब  उन लोगों की भीड़ के लिए आत्म सम्मान, गर्व और सम्मान के साथ जीवन जीने और प्रेरणा देने में मदद करेगा, जो अपने चेहरे को छिपाने के लिए अपना चेहरा छुपाते हैं। उन्होंने कहा कि मैं दुनिया को दिखाना चाहती हूं कि हम वह सब कुछ करने में सक्षम हैं जो एक इंसान करता है। 25 वर्षीय सीतारा ने केरल सरकार के सामाजिक न्याय विभाग में परियोजना सहायक के रूप में काम किया है। 

PunjabKesari

Related News