Twitter
You are hereNari

यहां लोग कूड़े से चुनकर खा रहे हैं सैनेटरी पैड, वजह कर देगी हैरान

यहां लोग कूड़े से चुनकर खा रहे हैं सैनेटरी पैड, वजह कर देगी हैरान
Views:- Saturday, November 17, 2018-6:48 PM

नशे की लत बहुत बुरी है। अगर यह एक बार लग जाए तो इसके चंगुल से बाहर निकलना मुश्किल हो जाता है। यंगस्टर्स इसकी चपेट में तेजी से आ रहे हैं और इस लत को पूरा करने के लिए कई तरह के गलत तरीके भी अपनाते हैं। ऐसा ही हाल इंडोनेशिया में भी देखने को मिल रहा है, जहां युवा बच्चे नशे के इस कद्र आदि हो गए हैं कि इसके लिए वह सेनिटरी पैड्स व डायपर को कुड़े के ढेर में चुन रहे हैं। 

अभी तक आपने ड्रग्स या शराब के नशे के बारे में तो सुना होगा लेकिन आज हम आपको एक एेसे मामले के बारे में बताएंगे जिसे जानकर आप भी चौक जाएंगे। हम बात कर रहे है इंडोनेशिया की। दरअसल, इंडोनेशिया में महिलाओं और बच्चों के इस्तेमाल किए हुए सेनेटरी पैड और डायपर, नशे के लिए यूज किया जा रहा है।  इसके लिए सेनेटरी पैड और डायपर को पानी में उबालकर इसका लिक्विड बनाते है। उबालने के बाद जो बचता है उससे नशा करते है। 

PunjabKesari
नशे के गिरफ्त में हैं 13 से 16 साल के टीनेजर 
इंडोनेशिया में 13 से 16 साल के टीनेजर इस नशे की काफी गिरफ्त में हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस उबले पानी को पीने के बाद बच्चों को हवा में उड़ने का एहसास होता है। यही नहीं, खुद एक बच्चे ने इस बात को स्वीकार किया है कि वह दिन में तीन बार इस नशे का सेवन करता है। 
PunjabKesari
रिपोर्ट के अनुसार जो युवा पैसों की कमी के कारण शराब या सिगरेट नहीं खरीद पाते वो कूड़े के ढेर से सैनेटरी पैड चुनकर उसे उबालकर नशा करते हैं। 

जानलेवा हो सकता है नशे के लिए सैनेटरी पैड का इस्तेमाल 
नशे के लिए सैनेटरी पैड का इस्तेमाल जानलेवा हो सकता है। सैनेटरी पैड में सोडियम पॉलीक्राइलेट पाया जाता है, जो पीरिड्यस के दौरान ब्लड को सोखने में मदद करता है। इसी से लोगों को नशा होता है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP
Edited by:

Latest News