20 APRSATURDAY2024 6:29:56 AM
Nari

चेहरे पर गजब का ग्लो लेकर आएगा Ice Facial, करना बेहद आसान

  • Edited By Bhawna sharma,
  • Updated: 11 Jul, 2020 10:39 AM
चेहरे पर गजब का ग्लो लेकर आएगा Ice Facial, करना बेहद आसान

बेदाग और खूबसूरत स्किन पाने के लिए महिलाएं कई तरह के महंगे फेशियल करवाती हैं। मगर, फिर भी चेहरे पर कुछ खास बदलाव नजर नहीं आता। लेकिन अब आप घर पर ही आइस वॉटर फेशियल कर ग्‍लोइंग स्किन पा सकते हैं। इसे अपने ब्यूटी रूटीन मेें शामिल जरूर करें। तो चलिए आपको बताते हैं आइस फेशियल करने का सही तरीका और उससे होने वाले फायदों के बारे में...

PunjabKesari

पहला स्टेप

अपने चेहरे को साफ पानी से धोकर साफ करें। इसके बाद एक ऐसा बड़ा बाउल लें जिसमें आप अपने चेहरे को आसानी से डिप कर सकें। उसे बड़े बाउल को पानी से आधा भरें। फिर इसमें 10 से12 बर्फ के टुकड़े डालकर उसे पिघला लें। चाहें तो इसमें 1-2 चम्मच रोज वाटर या फिर 1-2 चम्मच ग्रीन टी भी डाल सकते हैं। 

दूसरा स्टेप 

अपने चेहरे को 10 सेकंड के लिए बर्फ के पानी में डूबो कर रखें। इसके बाद अपने चेहरे को पानी से बाहर निकालें और सांस लें। फिर से यही प्रोसेस को करें, तकरीबन 1 मिनट तक इसे ऐसे ही दोहराते रहें। जब आप अपने चेहरे को पानी से बहर निकालें तो ब्‍लड सर्कुलेशन के लिए चेहरे को हाथों से थपथपाना ना भूलें।

तीसरा स्टेप 

आपकी सिक्न आइस फेशियल करने के बाद स्किन ड्राई हो गई हो तो मॉइश्चराइजर जरूर लगाएं। आप चाहें तो इस फेशियल के लिए खीरे, टमाटर और ग्रीन टी के आइस क्यूब्स का भी इस्‍तेमाल कर सकते हैं।

PunjabKesari

जानिए आइस फेशियल के फायदों के बारे में... 

ग्‍लोइंग स्किन के लिए

आइस फेशियल चेहरे पर ब्लड सर्कुलेशन को बढ़ाने के साथ-साथ चेहरे से थकावट को दूर करता है। जिससे ग्‍लोइंग और खूबसूरत त्वचा मिलती है। 

झुर्रियां और त्वचा की सूजन करें कम

ये फेशियल चेहरे से झुर्रियों और फाइन लाइन्‍स को कम करता है। साथ मुंहासों की वजह से चेहरे पर हुई सूजन को कम करता है। 

बेदाग त्वचा पाने के लिए

आइस फेशियल त्वचा को ऑयल फ्री रखता है। जिससे चेहरे पर मुंहासे और पिंपल्स होने कम हो जाते हैं। इसके अलावा स्किन से ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स को दूर करता और चेहरे को बेदाग बनाता है। 

PunjabKesari

मैकअप टीके ज्यादा समय तक 

अगर आप मेकअप करने से 5 मिनट पहले इस फेशियल को करेंगे तो मेकअप ज्‍यादा समय तक टिकेगा। 

स्किन बनाएं साफ और स्मूथ 

ये फेशियल चेहरे के पोर्स को साफ करने में मदद करता है। साथ ही त्वचा को टाइट करता है जिससे स्‍मूथ स्किन मिलती है। 

टिप्‍स

आइस फेशियल को रोज या हफ्ते में एक बार करें। ध्यान रखें जब आप आइस फेशियल करेंगे तो बर्फ के कारण आपका चेहरा सुन्न हो जाएगा। इसलिए शुरुआत में सिर्फ 20 या 30 सेकेंड के लिए इस फेशियल को करें। धीरे-धीरे अपना समय बढ़ाएं।

Related News