Twitter
You are hereNari

पूरा दिन बरकरार रहेगी परफ्यूम की खुशबू, अपनाएं ये 8 टिप्स

पूरा दिन बरकरार रहेगी परफ्यूम की खुशबू, अपनाएं ये 8 टिप्स
Views:- Tuesday, December 25, 2018-5:15 PM

आप हमेशा इस बात से परेशान रहती होगी कि महंगे और अच्छे ब्रांड का परफ्यूम इस्तेमाल करने के बावजूद उसकी खुशबू कुछ समय के बाद खत्म क्यों हो जाती है? जबकि दूसरों से परफ्यूम की आने वाली अच्छी खुशबू से आप इस सोच में और भी ज्यादा सोच में डूब जाती होगी कि आखिर ऐसा क्या करने की जरूरत है जिससे आपके परफ्यूम की खुशबू लंबे समय तक बरकार रहे? इसके लिए आपको गौर करना चाहिए कि शरीर के कुछ अंग ऐसे होते हैं जहां बेहतर तरीके से परफ्यूम स्प्रे करने से आपकी बॉडी पूरे दिन महकती रहती है। चलिए आज हम आपको उन्हीं अंगों के बारे में बताते है जहां परफ्यूम लगाने से पूरा दिन खुशबू का एहसास होता रहता है। 

 

कोहनी के भीतरी हिस्सा

हम सभी कलाई पर परफ्यूम छिड़कते हैं जिसे बेहतर जगह भी कहा जाता है। मगर इसके मुकाबले में सही जगह कोहनी के अंदर वाला हिस्सा है। यह जगह गर्माहट पैदा करती है जिस कारण परफ्यूम की खुशबू ज्यादा समय तक टिकी रहती है। 

घुटने के पीछे 

जिस तरह से आपने कोहनी के अंदर परफ्यूम लगाया ठीक उसी तरह आपको घुटनों के अंदर वाले हिस्से में भी परफ्यूम लगाने की जरूर है। यह हिस्सा भी हीट और ऑयल दोनों जैनरेट करता है इसलिए परफ्यूम को लंबे समय तक बनाए रखने के लिए यह अच्छी जगह है। 

कान की पीछे 

यदि आप कान के पीछे परफ्यूम लगाती हैं तो इस जगह पर परफ्यूम लगाने से यह दिनभर महकता रहता है और आपके पास से खुशबू दिनभर महसूस होती रहेगी। 

PunjabKesari

कुछ जरूरी टिप्स 
बालों में करें स्प्रे

आप चाहें तो कंघी पर थोड़ा-सा परफ्यूम छिड़क कर अपने बालों में कंघी करें। इससे आपके बाल भी दिनभर महकते रहेंगे। 

PunjabKesari

बगल और गर्दन पर लगाएं

बगल और गर्दन के पीछे भी परफ्यूम को स्प्रे करना न भूलें क्योंकि बगल से आने वाली पसीने की गंध आपकी सारी मेहनत पर पानी फेर सकती है। 

PunjabKesari

नाभि पर भी करें स्प्रे

यदि आप नाभि पर भी परफ्यूम स्प्रे कर लेती हैं तो इससे भी आप परफ्यूम की महक ज्यादा देर तक महसूस कर सकती है। 

नहाते वाले पानी में करें यूज  

नहाने वाले पानी में यदि आप अपनी पसंदीदा खुशबू वाले एसेंशियल ऑयल की कुछ बूंदे डालकर नहा लें, तो उससे भी आपकी बॉडी दिनभर महकती रहेगी। 

ड्रेस पर लगाए परफ्यूम

अपनी पोशाक पर भी आपका हल्का-सा परफ्यूम स्प्रे करना भी न भूलें।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!
लाइफस्टाइल से जुड़ी लेटेस्ट खबरों के लिए डाउनलोड करें NARI APP
Edited by: