29 APRMONDAY2024 7:37:57 AM
Nani Ma ke nuskhe

हाथों की झुर्रियों को मिनटों में करें दूर

  • Updated: 29 Sep, 2017 04:45 PM
हाथों की झुर्रियों को मिनटों में करें दूर

लड़कियां अक्सर यह समझती हैं कि खूबसूरती चेहरे और बालों से होती है। ग्लोइंग स्किन और चमकदार,सॉफ्ट शाइनी बाल हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींचते हैं लेकिन अगर हाथ खराब हो तो आपकी पर्सनैलिटी पर भी बहुत फर्क पड़ता है। हाथों में बहुत कम फैट होता है। कई बार साबुन या डिशवॉशर से यह खुरदरे होने लगते हैं। यह बात भी सच है कि सिर्फ चेहरे पर ही नहीं बल्कि हाथों पर भी झुर्रिया पड़ने लगती है। इनको खास केयर की जरूरत होती है। दिन में सिर्फ 15 मिनट हाथों की देखभाल करने से यह सॉफ्ट और मुलायम हो जाएंगे। 


अंड़ा

PunjabKesari
झुर्रिया दूर करने के लिए अंडा बैस्ट है। अंडे के सफेद भाग में 1 चम्मच शहद मिलाकर पैक तैयार कर लें और ब्रश की मदद से इसे हाथों पर लगाएं। 15 मिनट बाद सॉफ्ट ब्रश से साफ करते हुए हाथों को धो लें। इसके बाद इन पर मॉइश्चराइजर लगाएं। इससे हाथ कोमल और मुलायम हो जाएंगे। आप इसका इस्तेमाल हफ्ते में 3 बार कर सकते हैं। 

आलू

PunjabKesari
एक मध्यम आकार के आलू को भून कर मसल लें। इसमें 2 टीस्पून जैतून का तेल, 2 टीस्पून शहद और थोडा सा दूध मिलाकर पैक तैयार करें और हाथों पर लगाएं। 15 मिनट बार पानी से हाथ धो लें। आप इसका इस्तेमाल हफ्ते में 2-3 बार कर सकते हैं। 


 

Related News