Twitter
You are hereNari

स्लिम बॉडी और ग्लोइंग स्किन के लिए ट्राई करें ये Homemade Body Wraps

स्लिम बॉडी और ग्लोइंग स्किन के लिए ट्राई करें ये Homemade Body Wraps
Views:- Saturday, February 17, 2018-1:36 PM

शादी से पहले हर लड़की चाहती है कि वो स्लिम और सुदंर दिखे। इसके लिए वो कई तरह के ट्रीटमेंट भी करती है लेकिन किसी भी का अच्छा रिजल्ट देखने को नहीं मिलता। कुछ लड़कियां तो शादी से पहले पार्लर जाकर फेशियल करवाती है लेकिन शादी के दिन उनके चेहरे का ग्लो उड़ जाता है। आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहें है जिससे आप स्लिम बॉडी के साथ ग्लोइंग स्किन आराम से पा सकती है। आजकल पार्लर में बॉडी रैप का ट्रैंड काफी चल रहा है लेकिन आप इसे घर पर भी आसानी से कर सकती है। बॉडी रैप चर्बी घटाने, शरीर को टोन करने और त्वचा में ग्लो लाने में काफी फायदेमंद होता है। तो आइए जानते है कि आप किन होममेड बॉडी रैप की मदद से स्किन बॉडी और ग्लोइंग स्किन पा सकती है।
 

1. चॉकलेट रैप
चॉकलेट बॉडी रैप त्वचा को स्मूद बनाकर सेल्यूलाइट कम करता है। इससे मूड अच्छा होने के साथ-साथ झुर्रियों की समस्या भी दूर हो जाती है।

PunjabKesari

2. मड और क्ले रैप
मड और क्ले रैप को शरीर पर लगाने से रक्त संचार अच्छी तरह से होता है। इससे आपकी त्वचा को सभी जरूर मिनरल्स भी मिलते है, जोकि तनाव को कम करता है। इससे आपकी स्किन प्रॉब्लम दूर होने के साथ-साथ शरीर की चर्बी भी कम होती है।

PunjabKesari

3. हर्बल या ऑयल रैप
डल स्किन के लिए आप लैवेंडर, रोसमेरी, कैमोमाइल, लेम्ग्रासस या अरोमा तेल का इस्तेमाल करें। इनसे मसाज करने पर मेटाबॉलिज्म बढ़ता है और फैट बर्न होता है। इसके अलावा इससे त्वचा को भी नमी मिलती है।

PunjabKesari

4. पैराफांगो रैप
इटली की फांगो मिट्टी से बनने वाले पैराफांगो रैप शरीर का सेल्यूलाइनट घटाने में मदद करते है। इससे फैट की कोशिकाएं कम होती है। इसके अलावा इस बॉडी रैप का इस्तेमाल स्किन को डिटॉक्स करके त्वचा की गंदी परत को साफ करता है।

PunjabKesari

5. पैराफिन मोम
पैराफिन मोम बॉडी रैप का इस्तेमाल शरीर और जोड़ों के दर्द को दूर करता है। इससे मसाज करवाने पर सभी बंद इंद्रियों खुल जाती है और त्वचा भी नर्म होती है।

PunjabKesari

6. शैवाल रैप
आयोडीन से भरपूर होने के कारण इसका इस्तेमाल करने से मेटाबॉलिज्म बढ़ता है, जोकि चर्बी कम करने के लिए अच्छा है। इसके अलावा इससे त्वचा में भी निखार आता है।

PunjabKesari

7. सीवीड और फ्रिगी थाल्गो रैप
तेजी से चर्बी कम करने के लिए यह बॉडी रैप सबसे अच्छा है। इसमें पाए जाने वाले हर्ब्स फैट करने के सात त्वचा में नमी बी बनाए रखते है। वजन कम करने और ग्लोइंग स्किन पाने के लिए यह सबसे अच्छा बॉडी रैप है।

PunjabKesari


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Latest News